Follow Us:

गोदरेज का AC लॉन्च, गर्मी में ठंडी तो सर्दी में मिलेगी गर्म हवा, जानें कीमत

डेस्क |

गोदरेज का AC लॉन्चगोदरेज अप्लायंसेज ने गोदरेज हॉट एंड कोल्ड एयर कंडीशनर को भारत में लॉन्च किया है. गोदरेज का ये ऑल-वेदर AC 1.5 टन कैपिसिटी के साथ आता है. इसमें 3-स्टार एनर्जी एंफिशिएंसी रेटिंग दी गई है. इसमें 5-IN-1कर्नवर्टिबल टेक्नोलॉजी का भी सपोर्ट दिया गया है. इससे यूजर्स 5 अलग-अलग कूलिंग लेवल्स को सेलेक्ट कर सकते है.

बता दें कि इस गोदरेज हॉट एंड कोल्ड AC को 65,900 रुपये में लॉन्च किया गया है. इसको पूरे भारत में सभी प्रमुख स्टोर्स पर उपलब्ध करवाया जाएगा. कंपनी ने बताया है कि इस AC को जल्द ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध करवाया जाएगा. गोदरेज के इस AC के साथ 1 साल की कंप्रहेंसिव वारंटी दी जाती है. जबकि ये AC 5 साल PCB वारंटी और 10 साल की कंप्रेसर वारंटी के साथ आता है.

जैसा कि नाम से ही साफ है. गोदरेज हॉट एंड कोल्ड AC ठंडी औक गर्म दोनों हवा देता है. इस वजह से इसे सभी वेदर कंडीशन में इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी के मुताबिक AC 50 डिग्री तक हाई और -7 डिग्री तक लो टेम्परेचर को हैंडल कर सकता है.

वहीं, गोदरेज के AC में ट्वीन रोटेटरी इन्वर्टर कंप्रेसर दिया गया है. इससे रेफ्ररिजरेंट फ्लो एफिशिएंट रहता है. इसमें क्विक डीफ्रॉस्ट टेक्नोलॉजी भी दी गई है. इससे डीफ्रॉस्ट साइकिल कम होता है. 5-IN-1 कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी से यूजर्स को 5 अलग-अलग कूलिंग लेवल्स मिलते हैं.

इससे कोई भी अपनी जरूरत के हिसाब से कूलिंग या हीटिंग को सेट कर सकते है. इसमें रूम में मौजूद लोगों की संख्या और पर्सनल टेम्परेचर प्रीफरेंस को भी सेट किया जा सकता है. दूसरे फीचर्स की बात करें. तो इसमें नैनो कोटेड एंटी-वायरस फिल्टर दिया गया है. इसको लेकर कंपनी का दावा है कि से 99 प्रतिशत वायरस पार्टिकल्स को एयर सो हटाकर कंज्यूमर को सेफ्टी देता है.

इसमें 100 परसेंट कॉपर क्वॉइल का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने कहा है कि ये AC इको-फ्रेंडली R32 रेफ्ररिजरेंट के साथ आता है. जिस वजह से ओजोन को नुक्सान नहीं पहुंचता है.