Follow Us:

होंडा ने लॉन्च की एयरबैग वाली बाइक, कीमत सुन दंग रह जाएंगे आप

डेस्क |

आपने एयरबैग वाली कारें तो जरूर देखी होंगी लेकिन अब एयरबैग वाली बाइक भी देखने को मिल जाएगी। बता दें कि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में एयरबैग वाली बाइक लॉन्च की है। होंडा की इस एयरबैग वाली बाइक का नाम है होंडा गोल्ड विंग टूर (Honda Gold Wing Tour).

ये बाइक कई जबरदस्त फीचर से लैस है। लेकिन इस बाइक की कीमत जानकर आर हैरान रहे जाएंगे और सोच में पड़ जाएंगे की भई इस बाइक की कीमत में तो एक फॉर्च्यूनर गाड़ी खरीदी जा सकती है। बता दें कि होंडा गोल्ड विंग टूर की कीमत 39.20 लाख रुपये हैं। कई बड़े शहरों में इस बाइक की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।

कई खूबियों से लैस है होंडा गोल्ड विंग टूर

बता दें कि होंडा की ये नई बाइक कई खूबियों से लैस है। कंपनी ने इस बाइक में 1800 सीसी का इंजन दिया है जो 170Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बाइक में एयरबैग दिया गया है। इसमें एक्सटेंडेड इलेक्ट्रिक स्क्रीन भी दी गई है जिसे बाएं हैंडलबार से ऑपरेट किया जा सकता है।

बाइक में 7 इंच का टीएफटी लिक्विड क्रिस्टल डिस्पले स्क्रीन दिया गया है। बाइक में जाइरोस्कोप भी है जो टनल में भी राइटर को नेविगेशन की सुविधा देता है। इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो भी है। इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और यूएसबी टाइप सी सॉकेट भी है।