Follow Us:

जल्द भारत में आएगी मिड साइज SUV कार, इंटीरियर बदलाव के साथ लॉन्चिंग की तैयारी

डेस्क |

हुंडई क्रेटा भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड साइज SUV है। इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन का बेसब्री से फैंस इंतजार कर रहे हैं। भारतीय बाजार से पहले हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को थाईलैंड मोटर शो 2022 में पेश किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपडेटेड मॉडल को भारतीय बाजार में इस साल की दूसरी छमाही में लाया जा सकता है। नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में नए एक्सटीरियर के साथ ढेर सारे नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

इस गाड़ी का फ्रंट डिजाइन कंपनी की हुंडई टकसन से प्रेरित नजर आता है। इसमें इंटीग्रेटेड एलइडी डीआरएल के साथ नया ग्रिल देखने को मिलता है। हेडलैंप को बंपर के निचले हिस्से पर रखा गया है। इसमें बंपर और एयर इनटेक के डिजाइन को भी बदला गया है। पीछे की तरफ एलइडी टेल लाइट्स और टेलगेट का नया डिजाइन मिलता है। कंपनी ने अब टेल लाइट्स को कनेक्ट करने वाली एलईडी पट्टी को भी हटा दिया है।

गाड़ी के इंटीरियर में बहुत ज्यादा बड़े बदलाव नहीं देखने को मिलते। हालांकि इसमें ऑल ब्लैक थीम के साथ ढोल ट्यून इंटीरियर दिया गया है। इस एसयूवी में ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) के अलावा, नया डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, अपडेटेड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। भारतीय मॉडल में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

2022 Hyundai Creta फेसलिफ्ट में के इंजन में किसी तरह का बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। इसे 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा – 113bhp, 1.5L NA पेट्रोल, 113bhp, 1.5L टर्बो-डीजल और 138bhp, 1.4L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल शामिल हैं। ट्रांसमिशन विकल्प भी मौजूदा मॉडल के समान होने की संभावना है।