Follow Us:

बार-बार गियर बदलने से पाएं छुटकारा, खरीदें कम दाम वाली ऑटोमैटिक गियर की कारें

डेस्क |

कार में गियर का महत्व हम सभी जानते हैं, लेकिन शुरुआती चरण में कार सीखने वालों को कई बार परेशानी का भी सामना करना पड़ता है। कई लोग तो बार-बार गियर बदलने की परेशानी से छुटकारा पाना चाहते हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के साथ आती हैं। यह किफायती सेगमेंट की कार हैं जिसके चलते इन्हें आप आसानी से खरीद सकते हैं।

  • डेटसन redi-Go अभी भी भारतीय लोगों के लिए कॉमन नाम के रूप में नहीं उभर पाया है क्योंकि लोकप्रियता से अभी यह कंपनी काफी दूर है। यह कार AMT 1.0टी ऑप्शन में आती है और इसकी एक्स शो रूम कीमत 5 लाख रुपये से कम की है। ्
  • रिनॉल्ट क्विड एक सफल मॉडल है, जो भारत में शहरी सड़कों पर आसानी से देखा जा सकता है। इसमें फाइव स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का भी ऑप्शन है। इसका नाम क्विड आरएक्सएल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है, जिसकी एक्स शो रूम कीमत 5 लाख रुपये के आसपास ही हो सकती है। जबकि क्विलंबर एएमटी ऑप्शन डीटी वेरियंट की एक्स शो रूम कीमत 5.80 लाख रुपये है।
  • ह्यूंडाई सेंटरों को भी एएमटी गियरबॉक्स वेरियंट नमें खरीदा जा सकता है। इसमें 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 69 एचपी की पावर दे सकता है। इस का नाम मेग्ना एएमटी है और इसकी कीमत करीब 5.80 लाख रुपये (एक्स शो रूम) है, जबकि एस्टा मॉडल के लिए 6.50 लाख रुपये है।
  • मारूति सुजुकी S-Presso में एएमटी का ऑप्शन है। एस-प्रेसो वीएक्सआई एटी की कीमत 5.05 लाख रुपये है, जो 5.21 लाख रुपये (एक्स शो रूम) तक जाती है। इस कार में 1.0 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 68 एचपी की पावर दे सकता है।

    मारूति सुजुकी WagonR भारत में एक बेस्ट सेलिंग कार है और यह एएमटी यूनिट में भी आती है। ऑटोमैटिक वेरियंट की कीमत करीब 6 लाख रुपये (एक्स शो रूम) है।