Follow Us:

भारत की बेस्ट सेलिंग कार मारुति ऑल्टो का जलवा बरकरार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारतीय बाजार में काफी समय से मारुति कंपनी ने अपनी धाक जमा रखी है और बहुत लोगों की यह पसंद भी है। ऑल्टो ने ये सेल्स फीगर तब हासिल किए हैं जब भारत में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में स्लोडाउन चल रहा है। ऑल्टो की सेल में 4 फीसदी की ग्रोथ भी हासिल की है। मारुति जल्द ही नई हैचबैक भी लाने की प्लानिंग कर रही है।

बात करें नई आल्टो की तो ऑल्टो 800 में फ्रंट ग्रिल को नया लुक दिया गया है जो इसे एक फ्रेश लुक देता है। इंटीरियर में ड्यूल टोन डैशबोर्ड का इस्तेमाल किया गया है। यह वही डैशबोर्ड है जो पहले Alto K10 में आता था। कार के बेस मॉडल में जो ऑडियो सिस्टम दिया गया वह USB और AUX कनेक्टिविटी के साथ आता है। कार के सेंटर कंसोल और स्टीयरिंग वील में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

कार के रियर को काफी हद तक पहले जैसा ही रखा गया है। नई ऑल्टो 800 स्पेसिफिकेशन के मामले में पुरानी कार की तरह ही है। इसमें आपको 796CC का F8D 3 सिलिंडर इंजन मिलेगा जो 69NM टॉर्क के साथ 48 BHP की पावर देता है। सीएनजी और पेट्रोल वेरियंट में आने वाली इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मौजूद है।

नई ऑल्टो के STD वेरियंट की कीमत 2.93 लाख रुपये एक्स-शोरूम में है जो ऑनगोइंग मॉडल से करीब 30,000 रुपये ज्यादा है। हाइर वेरियंट्स की बात करें तो इसके LXi वेरियंट की कीमत 3.5 लाख और VXi वेरियंट की कीमत 3.72 लाख रुपये है। नई ऑल्टो 5 कलर ऑप्शंस अपटाउन रेड, सुपीरियर वाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, मोजीटो ग्रीन और ब्लू में मिलती है।