Follow Us:

किसानों के लिए आ गया आधुनिक तकनीक से बना ट्रैक्टर, जानें क्या हैं फीचर्स

दुनिया के तीसरे सबसे बड़े ट्रैक्टर मैक्युफैक्चरर टैफे ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट (Tafe) लिमिटेड ग्रुप के आयशर ट्रैक्टर्स ने आयशर प्राइमा G3 सीरीज लॉन्च की है। प्रीमियम ट्रैक्टरों की एक पूरी नई रेंज आयशर प्राइमा G3 सीरीज नए जमाने के भारतीय किसानों को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

डेस्क |

दुनिया के तीसरे सबसे बड़े ट्रैक्टर मैक्युफैक्चरर टैफे ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट (Tafe) लिमिटेड ग्रुप के आयशर ट्रैक्टर्स ने आयशर प्राइमा G3 सीरीज लॉन्च की है। प्रीमियम ट्रैक्टरों की एक पूरी नई रेंज आयशर प्राइमा G3 सीरीज नए जमाने के भारतीय किसानों को ध्यान में रखकर बनाई गई है। ये बेहतरीन स्टाइल और मजबूती के साथ कई फीचर्स से लैस है। आयशर प्राइमा G3 40-60 एचपी रेंज में ट्रैक्टरों की एक नई सीरीज है, जो दशकों के बेजोड़ अनुभव के साथ विकसित की गई शानदार स्टाइलिंग, उन्नत टेक्नोलॉजी और बेहतरीन आराम प्रदान करती है।

ग्राहकों को ध्यान में रख कर आधुनिक तकनीक से बनाए गए आयशर प्राइमा G3 रेंज में हाई टॉर्क- फ्यूल सेवर (एचटी-एफएस) लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है,जो बेहतरीन परफॉरमेंस और ईंधन की बचत में सक्षम है। इसका कॉम्बीटॉर्क ट्रांसमिशन अधिकतम शक्ति, टॉर्क और उत्पादकता देने के लिए इंजन और ट्रांस-एक्सल का सटीक ताल-मेल प्रदान करता है।

नया प्राइमा G3 नए जमाने के एरोडायनैमिक बॉनेट के साथ आता है, जो ट्रैक्टर को एक अनूठा और शानदार स्टाइल देता है। यह वन-टच ओपन, सिंगल पीस बॉनेट इंजन तक आसान पहुंच प्रदान करता है, जिससे ट्रैक्टर का रख-रखाव आसान हो जाता है। उच्च तीव्रता वाली 3D कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ बोल्ड ग्रिल, रैप-अराउंड हेडलाइट और डिजी-NXT डैशबोर्ड इसे देखने में आकर्षक बनाते हैं और ज्यादा क्रॉस-एयर फ्लो देते हैं, जिससे इन ट्रैक्टरों का लंबे समय तक परिचालन किया जा सकता है।

आयशर प्राइमा G3 सीरीज को लॉन्च करते हुए टैफे की सीएमडी मल्लिका श्रीनिवासन ने कहा कि दशकों से आयशर ब्रैंड कृषि और कॉमर्शियल दोनों क्षेत्रों में अपने भरोसे, विश्वसनीयता, मजबूती और बहुमुखी उपयोगिता के लिए जाना जाता है। प्राइमा G3 के लॉन्च से आधुनिक भारत के प्रगतिशील किसानों को अधिक उत्पादकता, आराम और आसान परिचालन का लाभ मिलेगा, जिसकी वे भी आकांक्षा करते हैं। साथ ही उन्हें कम लागत में ज्यादा फायदे का विकल्प भी प्राप्त होगा, जो हमेशा से आयशर का वादा रहा है।

टैफे मोटर्स एंड ट्रैक्टर्स लिमिटेड (TMTL) की डिप्टी एमडी, डॉ. लक्ष्मी वेणु ने कहा कि भारत के युवा और प्रगतिशील किसान टेक्नॉलजी और कृषि-तकनीकी समाधानों पर ध्यान केंद्रित करते हुए कृषि कार्यों से अधिकतम लाभ हासिल करना चाहते हैं और उनके लिए प्राइमा G3 कृषि में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए एक अनुकूल वातावरण बनाने में आदर्श पार्टनर की भूमिका निभाएगा।