Follow Us:

आप भी देना चाहते हैं बहन को रक्षाबंधन पर गिफ्ट, तो जाने इन बेस्ट ऑफर्स के बारे में

समाचार फर्स्ट डेस्क |

रक्षाबंधन का त्योहार आ रहा है और बहन को राखी के बदले क्या गिफ्ट देना है, इसे लेकर माथापच्ची भी शुरू हो चुकी है। ऐसा क्या गिफ्ट दिया जाए जो बहन को पसंद आए, अगर ये ख्याल आपके दिमाग में भी घूम रहा है तो क्यों न उसे कोई यूजफुल गैजेट गिफ्ट किया जाए। राखी से एक दिन पहले गिफ्ट खरीदने भागने से बेहतर है, आप समझें कि आपकी बहन को किस चीज की जरूरत है। फॉटोग्राफी से लेकर वेब ब्राउजिंग और सेल्फी क्लिक करने के शौक तक, ढेरों गैजेट्स आप इस रक्षाबंधन पर गिफ्ट कर सकते हैं।

स्मार्ट वियरेबल्स और स्मार्ट स्पीकर्स

स्मार्ट बैंड्स और फिटनेस ट्रैकर्स अब नया ट्रेंड हैं। फिटबिट और शाओमी के अलावा ऑनर जैसे ब्रैंड्स भी बेहतरीन स्मार्ट बैंड्स लेकर आए हैं। ई-कॉमर्स साइट्स (ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील) पर स्मार्ट वियरेबल्स डिस्काउंट पर मिल रहे हैं। खास बात यह है कि स्मार्ट वियरेबल्स कई कलर्स में उपलब्ध हैं और आप बहन के पसंदीदा कलर में इसे गिफ्ट कर सकते हैं। Mi Band 3, Honor Band 2, Noise Color Fit 2 या फिर Fitbit Charge 3 अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं।

वहीं, ब्लूटूथ स्पीकर्स का दौर अब पुराना हो चुका है और वक्त स्मार्ट स्पीकर्स का है। ऐमजॉन एको डॉट या गूगल होम सबसे अफॉर्डेबल स्मार्ट स्पीकर्स में से एक हैं। यूजर्स इनकी मदद से अलार्म सेट कर सकते हैं, स्मार्ट होम डिवाइसेज को बोलकर कंट्रोल कर सकते हैं, कॉल कर सकते हैं या कमांड्स दे सकते हैं। ब्लूटूथ से कनेक्ट होने वाले स्मार्ट स्पीकर सामान्य सवालों के जवाब भी दे सकते हैं। ये स्पीकर गिफ्ट करना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

हेडफोन्स और डिजिटल कैमरा

म्यूजिक सुनना किसे पसंद नहीं होगा। अगर आपकी बहन को भी सुबह-शाम गाने सुनते रहना पसंद है तो बेहतरीन हेडफोन या इयरफोन्स भी अच्छा गिफ्ट साबित होंगे। अलग-अलग कलर में उपलब्ध ये गैजेट्स किसी को भी पसंद आएंगे और ये ट्रेंडी भी हैं। आप वायरसेल ऑप्शन भी चुन सकते हैं। अच्छे हेडफोन चाहिए तो Bose SoundSport, MI IN-EAR Headphones, SkullCandy Method, Sony MDR-XB30EX और Brainwavz Delta ले सकते हैं।

यदि आपकी बहन के अंदर अगर एक फटॉग्रफर छुपा है तो एक डिजिटल कैमरा से बेहतर गिफ्ट उसके लिए और कुछ नहीं हो सकता। बेसिक पॉइंट ऐंड शूट कैमरा से लेकर टॉप-ऑफ-द-लाइन DSLR कैमरा तक की बड़ी रेंज मार्केट में अवेलेबल है। ई-कॉमर्स साइट पर Canon EOS 1500D और Fujifilm Instax Mini 8 पर 5,000 रुपये तक की छूट मिल रही है।