Follow Us:

टाटा लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक कार, बेहतर लुक के साथ होंगे ये फीचर्स

डेस्क |

टाटा मोटर्स अगले हफ्ते एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. कार निर्माता ने 6 अप्रैल को ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले इसकी जानकारी दी है. हालांकि टाटा ने ईवी के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह नेक्सॉन ईवी का फेसलिफ्ट वेरिएंट हो सकता है. इसमें पहले ज्यादा रेंज और कई अपडेट फीचर्स मिल सकते हैं.

टाटा मोटर्स कथित तौर पर लंबी दूरी की नेक्सॉन ईवी लॉन्च करने की तैयार कर रही है. नई कार में 40 kWh बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा नई इलेक्ट्रिक कार प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी हो सकती है. टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सॉन ईवी का डार्क एडिशन लॉन्च किया है, जिसे नेक्सॉन डार्क कहा जाता है. डार्क एडिशन के अलावा नेक्सॉन ईवी भारत में अन्य तीन वेरिएंट में उपलब्ध है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई टाटा नेक्सॉन ईवी सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर से ज्यादा की बेहतर रेंज डिलीवर कर सकती है. नेक्सॉन ईवी को वर्तमान में 30.2 kWh बैटरी और 312 किलोमीटर रेंज के साथ पेश किया गया है. नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट में लंबी रेंज के अलावा कुछ अपग्रेड फीचर्स और एक्स्टीरियर भी देखने को मिलेगा. इनमें नए अलॉय व्हील और चारों पर डिस्क ब्रेक, नई अपहोल्स्ट्री और अपग्रेडेड इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हो सकते हैं.

मौजूदा नेक्सॉन ईवी मात्र 9.14 सेकंड में जीरो से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. यह 127 bhp और 245 Nm का टार्क जनरेट करती है. डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करने पर टाटा नेक्सॉन ईवी को एक घंटे के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. हालांकि, नियमित होम चार्जर का उपयोग करने पर इसे 90 प्रतिशत तक चार्ज होने में 8.30 घंटे तक का समय लगता है.