Follow Us:

महंगाई का झटका! टाटा मोटर्स ने बढ़ाए गाड़ियों के दाम

डेस्क |

बढ़ती महंगाई की मार अब हर जगह देखने को मिल रही है। देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी की है। कंपनी ने ये फैसला गाड़ी को बनाने की लागत में हुई बढ़ोतरी के बाद लिया है। बढ़ी हुई कीमत आज से ही लागू होगी। इससे पहले देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भी अपनी कारों के दाम में बढ़ोतरी की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टाटा मोटर्स ने अपनी गाड़ियों के दाम में करीब 1.1फीसदी की बढ़ोतरी की है। हालांकि मॉडल और वेरियंट के हिसाब से गाड़ी के दाम तय किए जाएंगे। इससे पहले कंपनी ने 22 मार्च को अपने कमर्शिय गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी की थी। टाटा मोटर्स ने अपनी गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी का कारण ज्यादा लागत को बताया है।

कंपनी का कहना है कि हाल के दिनों में कई चीजों के दाम जैसे एल्युमिनियम, स्टील और दूसरे मेटल्स और अन्य कमोडिटी मटेरियल्स के दाम में बढ़ोतरी हुई है। इससे कंपनी के लागत में भी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में लागत में हुई बढ़ोतरी के कारण कंपनी ने पैसेंजर गाड़ियों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है। कंपनी के इनपुट कॉस्ट को मैनेज करने के लिए यह फैसला लिया गया है।