Follow Us:

BSF में निकली बंपर भर्ती, भरे जाएंगे ट्रेड्समैन के 1763 पद

समाचार फर्स्ट |

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। बीएसएफ ने यह भर्ती कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) पदों के लिए निकाली है। जिसनें पुरुष और महिला उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा। इच्छुक अम्मीदवार आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं।

भर्ती में 1763 उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा, जिसनें टेलर के 38, कारपेंटर के 13, कुक के 561, बार्बर के 146, वेटर के 9 समेत पेंटर, कॉबलर आदि पद शामिल हैं। चयनित होने वाले उम्मीगवारों की पे-स्केल 21700 – 69100/- (Level – 3) रुपये होगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना आवश्यक है और दो साल काम का अनुभव होना भी जरूरी है।

भर्ती में 18 साल से 23 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट भी दी जा सकती है। यह उम्र अगस्त 2019 के आधार पर तय की जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस का भुगतान नहीं करना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख- नोटफिकेशन जारी होने के एक महीने बाद तक। उम्मीदवारो का चयन पीईटी, पीएसटी और ट्रेड टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

अभ्यार्थी विभाग की वेबसाइट www.bsf.nic.in पर फार्म भरने से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वेबसाइट पर फार्म भरने का पूरा विवरण दिया गया है। फार्म भरने के आखिरी तारीख रोजगार न्यूजपेपर में प्रकाशित विज्ञापन के 30 दिन बाद तक होगा। वही जो अभ्यार्थी नॉर्थ ईस्ट,सिक्किम,लद्दाख,जम्मू-कश्मीर,हिमाचल प्रदेश के चंबा और अंडमान-निकोबार जैसे दुर्गम क्षेत्रों से आते हैं उनके लिए यह समय सीमा 45 दिनों तक है।