Follow Us:

तकनीकी विश्वविद्यालय का कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए 21 अप्रैल से करें आवेदन

जसबीर |

जसबीर कुमार। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर का कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (HPCET) 10 जुलाई को होगा। तकनीकी विवि ने विभिन्न विषयों में दाखिला लेने के लिए इस बार कॉमन एंट्रेंस टेस्ट करवाएगा। इसके लिए पात्र विद्यार्थी 18 जून तक ऑनलाइन (ONLINE) आवेदन कर सकते हैं।

तकनीकी विवि के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि कोविड के चलते पिछले दो साल से प्रवेश परीक्षा नहीं हो पाई थी। इस बार पूर्व की भांति प्रवेश परीक्षा की मेरिट के आधार पर ही काउंसलिंग करने का निर्णय लिया है। पात्र विद्यार्थी 21 अप्रैल से ही ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा से संबंधित डिटेल तकनीकी विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

उन्होंने तकनीकी विवि के सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को भी प्रवेश परीक्षा के लिंक को अपनी-अपनी वेबसाइटों पर लगाने के निर्देश दिए। कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए हिमाचल प्रदेश में 10 परीक्षा केंद्र और एक परीक्षा केंद्र चंडीगढ़ में स्थापित किया जाएगा।

इन विषयों में दाखिला लेने के लिए होगा टेस्ट

तकनीकी विवि बीटेक (डायरेक्ट एंट्री), बी फार्मेसी (एलोपैथी) (डायरेक्ट एंट्री), एमसीए, एमबीए, एमबीए (पर्यटन) में दाखिला लेने वालों को पहले प्रवेश परीक्षा देनी होगी। बीटेक, बी फार्मेसी और एमसीए का कॉमन एंट्रेंस टेस्ट दस जुलाई को सुबह के सत्र में नौ से 11 बजे तक और एमबीए, एमबीए (पर्यटन) की शाम के सत्र में दो से चार बजे तक आयोजित की जाएगी।