Follow Us:

ऊना: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के पदों हेतु आवेदन आमंत्रित

दिक्षा बैंस |

बाल विकास परियोजना ऊना के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के विभिन्न पद अधिसूचित किए गए है। यह जानकारी देते हुए बाल विकास परियोजना अधिकारी, ऊना कुलदीप सिंह दयाल ने बताया कि तियुड़ी, नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा, बहडाला, चताड़ा, भड़ोलियां कलां, लोअर देहलां, डठवाडा व मलाहत में यह पद भरे जाने हैं। 

उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए पात्र महिला उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास और समकक्ष पास होना अनिवार्य है जबकि सहायिका के पद के लिए 8वीं पास होना अनिवार्य है। प्रार्थी का परिवार 1 जनवरी 2020 तक संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के लाभान्वित परिक्षेत्र के सर्वेक्षण के अंतर्गत आता हो। आंगनबाड़ी केंद्र के लाभान्वित परिक्षेत्र के सर्वेक्षण के अंतर्गत आने वाले परिवारों की सूचना संबंधित आंगनबाड़ी के सर्वे रजिस्टर में देखी जा सकती है। आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 35000 रूपये से अधिक नही होनी चाहिए और इस बारे तहसीलदार/नायब तहसीलदार/कार्यकारी दंडाधिकारी द्वारा प्रमाण पत्र जारी किया गया हो।

अधिकारी ने बताया कि उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश का स्थाई निवासी होना चाहिए जिसका प्रमाण पत्र समक्ष अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो। योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र सादे कागज पर बाल विकास परियोजना कार्यालय, ऊना में 13 अक्तूबर, 2020 सायं 3 बजे तक पहुंचाना सुनिश्चित कर लें। उन्होंने बताया कि पात्र उम्मीदवार 15 अक्तूबर, 2020 को अपने सभी दस्तावेजों सहित साक्षात्कार में भाग सकती हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नंबर 01975-225538 पर संपर्क किया जा सकता है।