Follow Us:

कांगड़ाः घर में छापेमारी के दौरान नशे की खेप सहित 14 लाख की नकदी बरामद

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांगड़ा के इंदौरा में पुलिस को घर के अंदर छापेमारी के दौरान बड़ी सफ़लता हासिल हुई है। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने अपने एसडीपीओ अशोक रत्न के साथ देर रात को एक घर में छापेमारी कर छन्नी वैली में नशे के मुख्य तस्कर धरमिंदर उर्फ गोविंदा सपुत्र सुरजन सिंह के घर पर दबिश दिए जाने पर उसके घर से 259 ग्राम हेरोइन, 1091 नशीले कैप्सूल, 5 ग्राम सोने के गहने और 14 लाख 50 हजार रुपए की नगदी पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है।

वहीं, इससे पहले देर शाम को दो लोगों से डमटाल पुलिस ने एक नाके पर 7.13 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। पुलिस ने ढांगू पीर पठानकोट निवासी सागर शर्मा पुत्र सुरिंदर शर्मा छन्नी वैली निवासी सन्नी उर्फ लीठा पुत्र सुरजा की सेंट्रो कार से यह मादक पदार्थ जब्त किया था। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने छन्नी वैली निवासी गोविंदा के घर पर छापा मारा तो वहां से बड़ी मात्रा में हेरोइन बरामद की गई।

आरोपी गोविंदा और उसकी पत्नी मोनिका रात के अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों के घर पर मौजूद उनकी मां को गिरफ्तार कर लिया है। देर रात तक चली तलाशी में तहखाने में छुपा कर रखी नगदी और हेरोइन को भी बरामद कर लिया। पुलिस ने इस कार्रवाई के बाद गोविंदा, उसकी पत्नी, मां और अन्य दो युवकों पर भी मादक पदार्थ अधिनियम 21/61/85  के तहत डमटाल थाने में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पकड़ी गई नशे की खेप की बाजारी कीमत लाखों रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। अशोक रत्न ने बताया कि गोविंदा और उसकी पत्नी को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीमें बना कर तलाश शुरू कर दी गई है और ये आरोपी भी जल्द सलाखों के पीछे होंगे। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।