Follow Us:

कुल्लू: 1 लाख 12 हजार रुपये के नकली नोट सहित 3 गिरफ्तार

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू जिला के बंजार उपमंडल में फागू पुल के पास पुलिस ने तीन युवकों को जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीन युवकों के कब्जे से 1 लाख 12 हजार रुपए के नकली नकली नोट बरामद किए हैं।

थाना प्रभारी बंजार नरेश कुमार शर्मा ने बताया कि उनके नेतृत्व में बंजार पुलिस की टीम फागू पुल के पास नाके पर थी और इस दौरान थाटीवीड की तरफ से आ रही गाड़ी को जब तलाशी के लिए रोका गया तो उसमें 1 लाख 12 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। ये नोट दो-दो हजार रुपए के 56 नोट हैं जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है साथ में वाहन से एक प्रिंटर भी मिला है।

पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि नकली नोटों के साथ पकड़ गए युवकों में 23 वर्षीय देस राज पुत्र टिकम राम निवासी दंनधार बंजार, 33 वर्षीय पन्ना लाल पुत्र मुनना लाल गांव जटेहड विहाल कटराई जिला कुल्लू और 23 वर्षीय दिलीप पुत्र डोला सिंह निवासी घाट चेथर बंजार शामिल है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस बात की छानबीन करने में जुट गई है कि ये नोट कहां ले जा रहे थे और कहां से लाए थे। तीनों के साथ और कौन कौन जुडे़ हुए हैं।