Follow Us:

स्क्रैप कारोबारी से 6 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में 3 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

समाचार फर्स्ट |

सोलन के बद्दी में 3 पुलिस कर्मचारियों द्वार एक स्क्रैप कारोबारी से करीब 6 लाख की रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। तीनों कर्मचारियों को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। मामला मई माह का है, लेकिन जिला दंडाधिकारी की अनुमति के बाद तीनों कर्मचारियों पर मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद उन्हें लाइन हाजिर किया गया है। उक्त तीनों पुलिस कर्मचारियों पर आरोप है कि उन्होंने स्क्रैप कारोबारी और उसके वर्कर के साथ मारपीट की थी। साथ ही उसके स्क्रैप से भरे ट्रक को हरियाणा के पिंजौर से वापस लाए थे।

जानकारी के अनुसार स्क्रैप कारोबारी दलीप सिंह निवासी नालागढ़ 23 मई 2018 को स्क्रैप का ट्रक लेकर जा रहा था। इसी बीच एसआईयू के तत्कालीन 3 कर्मचारियों ने ट्रक का पीछा किया और हरियाणा के पिंजौर के पास से ट्रक को वापस बद्दी में लाए। यहां पर ट्रक को पार्किंग में खड़ा करने के बाद स्क्रैप कारोबारी और उसके वर्कर के साथ मारपीट की गई। साथ ही उनसे 6 लाख रुपये की मांग की गई। उस दिन उक्त कारोबारी के पास पैसे नहीं थे, मगर दूसरे दिन उसने 6 लाख रुपये का प्रबंध करके उक्त पुलिस कर्मचारियों को दे दिए।

इस मामले को लेकर कारोबारी ने विजीलेंस विभाग को इसकी शिकायत की थी। जांच में तीनों पुलिस कर्मचारियों की संलिप्तता पाई गई, लिहाजा पुलिस ने इस मामले को जिला दंडाधिकारी को अनुमति के लिए भेजा। अनुमति मिलने के बाद उपरोक्त कार्रवाई अमल में लाई गई।

मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी बद्दी एनके शर्मा ने बताया कि इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया है। तीनों पुलिस कर्मचारियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।