Follow Us:

ऊना: ATM कार्ड बदल खाते से उड़ाए 4 लाख

नवनीत बत्ता |

जिला ऊना के मैहतपुर के तहत बनगढ़ के एक बुजुर्ग दंपति का अज्ञात शातिर ने एटीएम कार्ड बदलकर 4 लाख रुपये की ठगी का शिकार बनाया है। पीडि़त दंपति ने मामले की शिकायत पुलिस चौकी मैहतपुर में दी है। जिस पर पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार तिलक राज निवासी बनगढ़ ने बताया कि उनके माता-पिता तरसेम लाल व कौशल्या देवी 2 नवंबर को मैहतपुर के समीप स्थित एक एटीएम में नकदी निकालने गए थे।

इसी दौरान उनको पैसे निकलवाने का पता नहीं चल रहा था। तो एटीएम में खड़े एक व्यक्ति ने उनकी मदद करने का हवाला दिया। दोनों बुजुर्ग थे, इसलिए उन्होंने अपना एटीएम कार्ड व्यक्ति को दे दिया। उस व्यक्ति ने मदद के बहाने उनके एटीएम का पिन पूछा जिस पर उन्होंने पिन भी बता दिया। युवक ने दोनों के खातों से 1०-1० हजार रुपये की राशि निकलवाकर उनको दे दी। दंपति ने आरोप लगाया है कि इसी दौरान व्यक्ति ने उनके एटीएम कार्ड को बदल लिया।

उनको ठगी का एहसास उस समय हुआ जब वीरवार को उनको पैसों की जरूरत पड़ी और वह अपने माता-पिता के साथ नकदी निकलवाने के लिए बैंक गए। जहां उनको पता चला कि कौशल्या के खाते से 1.24 लाख रुपये, जबकि तरसेम लाल के खाते से 2.86 लाख रुपये की नगदी निकली जा चुकी थी। जिसे सुन उनके होश उड़ गए। पीडि़त ने मामले की शिकायत पुलिस के पास दे दी है।

वहीं, एसपी संजीव गांधी ने कहा कि मामले को लेकर पुलिस के पास शिकायत आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले को लेकर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है।