Follow Us:

कोटखाई में बेखौफ घूम रहा भालुओं का झुंड, एक शख्स को बनाया शिकार

पी. चंद, शिमला |

शिमला के कोटखाई में इन दिनों 5 भालुओं का झुंड बेखौफ घूम रहा है। पिछले एक महीने से इस इलाके में लोगों ने कई बार भालुओं को देखा है जबकि वन विभाग अभी तक गहरी नींद में सोया हुआ है। शायद वह किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है। बता दें कि सोमवार सुबह भी य़हां एक बड़ा हादसा होते-होतो बचा।

कोटखाई के कुड़ी महोली से सुबह 6 बजे तीन नेपाली घर से निकले जिन पर रास्ते में 5 भालुओं के झुंड ने हमला कर दिया। रामू नेपाली अपनी बहु को लेकतर अस्पतालव जा रहा था कि अचानक कापड़धार नाले के पास भलओं ने उन पर हमला कर दिया। भालुओं के साथ लड़ाई में रामू बुरी तरह से घायल हो गया।लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी।

लोग इनकी आवाजें सुन कर इकठ्ठे हुए, लेकिन जब लोग वहगां पहुंचे तो भालू डर के मारे भाग गए। हालांकि, भालुओं से लड़ाई लड़ते रामू के शरीर में कई गहरे जख्म हो गए। ग्रामीणों ने घायल रामू को ठियोग अस्पताल लाया, जहां से उसे आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया। विभाग ने जनव इस मामले के बारे में जानने की कोशिश की तो उन्होंने कहगा कि उन्हें इस मामले की अभी तक कोई सूचना नहीं दी गई है। वहीं, कोटखाई में वन रक्षक की लापरवरवाही पर भी लोगों ने सवालिया निशान उठाए हैं।