Follow Us:

इंसानियत फिर शर्मसार, अलीगढ़ में दस हजार रुपये के लिए की बच्ची की हत्या

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। ढाई साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी गई। पूरे देश में इस घटना को लेकर गुस्सा भरा हुआ है। यूपी के अलीगढ़ की रहने वाली ढाई साल की मासूम ट्विंकल को सिर्फ इसलिए मार दिया गया क्योंकि आरोपियो की पैसों को लेकर उसके पिता से कहासुनी हो गई थी। इस घिनौनी और भयावह वारदात के पीछे की वजह महज 10,000 रुपये है।

अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र की रहने वाली ट्विंकल 30 मई से लापता थी। उसके माता-पिता ने टप्पल थाने में उसके गुमशुदा होने की रिपोर्ट लिखवाई थी लेकिन किसी को नहीं पता था कि ट्विंकल उसी दिन इस दुनिया से जा चुकी है। बच्ची के साथ हुई हत्या के मामले में पुलिस ने कहा कि हम इस मामले की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत करेंगे और इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजेंगे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की हत्या गला घोटकर की गई। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से मौके पर बड़े पैमाने पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने गुरुवार को बताया था कि गत 31 मई को टप्पल से लापता हुई तीन साल की बच्ची का टुकड़े-टुकड़े करके शव गत दो जून को उसके घर के पास एक कूड़े के ढेर में दबा पाया गया था। बच्ची के पिता की शिकायत पर जाहिद और असलम नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था।

उनसे पूछताछ में पता चला है कि दोनों आरोपियों का बच्ची के पिता से धन के लेन-देन को लेकर झगड़ा हुआ था. कुलहरि ने बताया था कि बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची से रेप की बात सामने नहीं आई है। उसकी गला दबाकर हत्या की गयी है। उन्होंने कहा कि वारदात की गम्भीरता को देखते हुए दोनों अभियुक्त पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाए जाने की कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। मामले की फास्ट ट्रैक अदालत में सुनवाई कराये जाने की भी प्रक्रिया शुरू की गयी है। कुलहरि ने बताया कि मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से कल पैदा हुए तनाव के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। इस मामले में राजनैतिक सहित कई फिल्मी हस्तियों ने भी इस क्रूर घटना पर नाराजगी जताई और गुस्सा जाहिर किया है।