Follow Us:

मंडी: कॉलेज के बाथरूम में प्रोफेसर का गला घोट जान से मारने का प्रयास

नवनीत बत्ता |

सुंदरनगर के एमएलएसएम कॉलेज के बाथरूम में एक प्रोफेसर का गला घोट जान से मारने का प्रयास करने का सनसनी खेज मामला सामना आया है। बताया जा रहा है कि कालेज में नशे और नकल के खिलाफ प्रोफेसर सोशल मीडिया व अन्य माध्यम से लगातार मुहिम चलाए हुए था।घटना शनिवार दोपहर तकरीबन डेढ़ बजे की बताई जा रही है जब कॉलेज  प्रिंसिपल  कैंपस में सरेआम सिगरेट पी रहा था तो प्रोफेसर ने इस पर एतराज जताते हुए सिगरेट पीने से रोका और मोबाईल से फ़ोटो खीचते हुए कहा कि आप कैंपस में सिगरेट नहीं पी सकते तो प्रिंसिपल ने सिगरेट छुपा ली।

घटना की जानकारी देते हुए पीड़ित प्रोफेसर डॉ विनोद ने बताया कि कुछ देर बाद  कैंटीन के सामने   शरीरिक शिक्षक अनिल गुलेरिया आया और यह कह कर साथ ले गया कि अकेले में बात करनी है और कालेज बाथरूम में धकेलते हुए  कुड़ीं लगा ली और गला दबा दिया। धमकाते हुए बोला कि प्रिंसिपल सीग्रेट पिए जो मर्जी करे तू आजकल नशे की भी बड़ी पोस्टें लिखता है तूने पहले भी सोशल मीडिया में लिखा है कि कालेज में  कमीशन  पेपरों में नकल करवाई गई और धमकाने लगा कि तुझे तो हम लोग मसल कर रख देंगे,और बोला कि वह एमएलए के लोग हैं। सीएम से सीधी बात होती है और तुझे उठा लेंगे और जान से मारने में उन्हें दो मिनट भी नहीं लगेंगे एक-आध खून हो भी जायेगा तो कुछ नहीं होगा,और बोला कि मेरा आदमी तुझे उठा कर खत्म कर देंगे और कोई प्रूफ भी नहीं रखेंगे।

इस दौरान प्रोफेसर ने अपना फोन निकालने की कोशिश की तो उसे  छीन लिया और बड़ी मशक्कत से कुंडी खोली और जैसे तैसे प्रोफेसर जान बचा कर बाहर आया।जहा भी शारीरिक शिक्षक धमकाता रहा लेकिन इस दौरान कालेज के और टीचर बाहर आ गए और अनिल को अपने साथ ले गए ।

प्रोफेसर डॉ. विनोद ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि मामले की शिकायत डीजीपी और मुख्यमंत्री को भेज एफआईआर दर्ज करने और सुरक्षा की मांग की है। वहीं, पुलिस कंट्रोल रूम शिमला ने डब्लू-एप्प नम्बर 178 रजिस्ट्रेशन नम्बर के तहत शिकायत दर्ज कर डीजीपी शिमला, एसपी मंडी और एसएचओ सुंदरनगर को शिकायत आगामी कार्रवाही हेतू भेज दी है।

इस बारे में जब कॉलेज के प्रिंसिपल से बार बार उनके मोबाईल नम्बर पर उनका पक्ष लेने को फोन किया गया तो प्रिंसिपल ने फोन उठाना उचित नहीं समझा। वहीं, एसएचओ गुरबचन सिंह का कहना है कि डॉ. विनोद की कोई शिकायत उन्हें नहीं मिली है।