Follow Us:

कुल्लू: घात लगाकर बैठे भालू ने एक शख्स पर किया हमला, घायल

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू के उपमंडल आनी में दूध लेकर जा रहे एक व्यक्ति पर घात लगाकर बैठे भालू ने एक ने हमला कर दिया। व्यक्ति को गंभीर हालत में इलाज के लिए आनी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने उसका उपचार किया। जानकारी के अनुसार, दूध लेकर आनी से लौट रहे दया राम पर रास्ते में घात लगाए बैठे भालू ने हमला कर दिया। हमले में दया राम के मुंह और गले पर गहरी चोटें आई हैं और काफी खून भी निकल बह गया है। इसके साथ ही उसके हाथ-पैर पर भी हमले के निशान हैं। दया राम को इलाज के लिए आनी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वहीं, दूसरे मामले में मातला गांव में घर के पास भालू ने एक गऊशाला की छत उखाड़ कर जर्सी गाय पर हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। वन विभाग को दी गई शिकायत में मातल निवासी मोती राम ने बताया कि रविवार रात 11 बजे अचानक गाय के जोर-जोर से कराहने की आवाज सुनाई दी। जब उसने गोशाला में जाकर देखा तो गोशाला की छत ऊपर से उखड़ी हुई है। उन्होंने बताया है कि भालू ने गाय पर हमला कर उसे पीठ से जख्मी कर दिया। यह देखकर उन्होंने जोर-जोर शोर मचा कर भालू को वहां से भगाया।

गौरतलब है कि आनी के मातल, दशौग, कोप्टु और दलाश के सोईधार के इलाकों में भालूओं के हमले में कई लोग अब तक घायल हो चुके हैं और कुछ अपनी जान भी गंवा चुके हैं। पीड़ित मोतीराम ने वन विभाग से मुआवजे की मांग की है, जबकि स्थानीय लोगों ने भालूओं के भय से निपटने के लिए वन विभाग से इस क्षेत्र मे पिंजरा लगा कर इन्हें पकड़ने की मांग की है ताकि कोई जानी नुकसान न हो।