Follow Us:

चमेरा झील में फिर ग‍िरी कार, चालक का अभी तक नहीं लग पाया कोई सुराग

मृत्युंजय पुरी |

चंबा के डलहौजी के साथ लगते चमेरा बांध में कार हादसों का सि‍लस‍िला थमने का नाम नहीं ले रहा है। उपतहसील भलेई के तहत चमेरा बांध की झील के साथ गुजरने वाली सड़क खूनी सड़क साबित हो रही है। आठ अक्टूबर को चमेरा झील में समाई कार व चालक का जहां अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। वहीं, सोमवार सायं इस झील के चौहड़ा बांध परिसर के समीप एक अन्य कार अनियंत्रित होकर चमेरा जलाशय में जा गिरी।

हादसे का पता चलते ही चौहड़ा बांध पर कार्यरत कर्मचारी एनएचपीसी की मशीनरी के साथ मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गए। वहीं खैरी पुलिस थाना का स्टाफ भी मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों के सहयोग से डैम में गिरी कार व उसमें सवार चालक की तलाश में जुट गए थे। लेकिन उन्‍हें केवल कार ही म‍िल पाई। जबक‍ि इसमें सवार व्‍यक्ति का सुराग नहीं चल पाया है।

करीब चार बजे चौहड़ा से ब्रंगाल की ओर आ रही एक ऑल्टो कार  (HP -48A-0599) बांध परिसर से कुछ दूरी पर अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे झील में जा गिरी। कार को गिरता देख एक व्यक्ति ने फौरन इस संबंध में पुलिस थाना खैरी में सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस दल ने स्थानीय लोगों व एनएचपीसी के कर्मचारियों के सहयोग से बचाव अभियान चलाया। काफी मशक्कत के बाद जलाशय में डूबी कार को तो बाहर

निकाल लिया गया। गोताखोरों ने जलाशय में काफी तलाश की लेक‍िन कार चालक अश्वनी कुमार (59) पुत्र नानकू राम निवासी गांव ब्रंगाल, भलेई तहसील सलूणी जिला चंबा का पता नहीं चल पाया। हादसे के समय कार में अश्वनी कुमार अकेला ही सवार था। एएसपी चंबा रमन शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि हादसे की

जानकारी मिलते ही बचाव कार्य शुरु कर दिया गया। उन्होंने कहा कि कार के शीशे टूट जाने से संभव है कि चालक कार से बाहर जलाशय में गिर गया होगा, जिसकी कि तलाश की जा रही है।