Follow Us:

गुड़िया मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, IG समेत 8 गिरफ्तार

पी.चंद |

गुड़िया मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। सीबीआई ने IG जहूर जैदी समेत SIT के 8 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई के मुताबिक, आईजी के नेतृत्व में एसआईटी ने केस को काफी कमजोर किया और मामले में गलत लोगों को फंसा उनकी जेल में हत्या की गई।

जानकारी के मुताबिक, जिन 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें आईजी जहूर जैदी के अलावा डीएसपी मनोज जोशी,  SHO राजेंद्र सिंह, ASI दीपचंद, मोहनलाल, रंजीत और सूरत सिंह के नाम शामिल हैं। इन लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि सीबीआई ने की है। कोर्ट ने गिरफ्तार किये गए सभी पुलिसकर्मियों को एक सप्ताह के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा है।

गौरतलब है कि चार जुलाई को गुड़िया के साथ दुष्कर्म करने का ये मामला सामने आया था और 6 जुलाई को गुड़िया का शव बरादम हुआ था। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 5 लोगों को गिरफ्तार किया था जिन्हें जनता ने फेक करार दिया था।

इसके बाद 18 जुलाई को सीबीआई जांच के आदेश दिए गए और सीबीआई ने दो मामले दर्ज किए। हालांकि, गुड़िया के सही आरोपियों को पकड़ने में तो सीबीआई नाकाम रही है, लेकिन सीबीआई ने सूरज हत्या मामले में पुलिस की काली करतूतें जनता के सामने रख दी हैं।