Follow Us:

इंदौरा के एक निजि शिक्षण संस्थान पर छात्रवृत्ति हड़पने का आरोप

मनोज धीमान |

इंदौरा के एक निजि शिक्षण संस्थान के विरुद्ध छात्रवृत्ति हड़पने के मामले को लेकर आज एक और शिकायतपत्र एसडीएम इंदौरा गौरव महाजन को दिया गया है। व मामले की जांच CBI से करवाने की मांग की गई है। इसके अतिरिक्त इस बारे FIR दर्ज करने बारे पुलिस थाना इंदौरा में भी एक शिकायतपत्र लड़कियों ने दिया। छात्राओं ने बताया कि पुलिस ने चुनावों तक पुलिस की व्यस्तता के चलते बाद में कारवाई करने की बात की है।

गौरतलब है कि 10 मई को 6 छात्राओं ने क्षेत्र के एक निजि संस्थान पर कई छात्राओं की छात्रवृत्ति हड़पने व कई अन्य से उनके बैंक खातों में आई छात्रवृत्ति की राशि संस्थान को देने का दवाब बनाने के आरोप लगाते हुए एस.डी.एम. इंदौरा व पुलिस थाना इंदौरा में शिकायत पत्र दिया था। लेकिन अब तृप्ता,शिल्पा, कोमल, आरती देवी, वंदना देवी, पूनम कुमारी, पूजा, रंजना देवी,पल्लवी सहित अन्य छात्राओं द्वारा भी शिकायतपत्र दिए जाने से मामला और गरमा गया है। वहीं पांच दिन पहले जिन छात्राओं ने शिकायतपत्र दिया था, अब तक की कारवाई पर असंतोष जताते हुए मामले की जांच सी.बी.आई. से करवाने की मांग की है।

वहीं, इस बारे एस.डी.एम. इंदौरा गौरव महाजन ने बताया कि पहले भी ऐसा शिकायतपत्र आया था, जिस बारे संस्थान से रिकॉड मंगवाया गया था। मुझे भी तथ्यों पर संदेह हुआ है। इसलिए मामला संबंधित विभाग को कारवाई हेतु भेज दिया गया है। इस मामले को भी आज ही प्रेषित कर दिया जाएगा। वहीं एस.एस.पी. संतोष पटियाल ने कहा कि मामला मेरे ध्यान में आया है। मैं स्वयं इस पर संज्ञान ले रहा हूं और जांच कर नियमानुसार कानूनी कारवाई अमल में लाई जाएगी।