Follow Us:

मंडीः ऑनलाइन ठगी कर महिला के खाते से उड़ाए 60 हजार रुपये

सचिन शर्मा, मंडी |

जिला मंडी के सुंदरनगर में एक महिला से ऑनलाइन ठगी होने के बाद बीएसएल पुलिस द्वारा सुझबुझ का परिचय देते हुए 35 हजार रूपए वापिस लौटने में एक बड़ी सफलता प्राप्त की है। वहीं, मामले में अभी भी पीड़ित महिला के 25 हजार रूपए की वापसी को लेकर संशय बरकरार है। जानकारी के अनुसार पीड़िता शशीकांता पत्नी निवासी क्वाटर नंबर-264, एस-3 बीबीएमबी कालोनी सुंदरनगर जिला मंडी ने बीएसएल कालोनी पुलिस थाना में मामला दर्ज़ करवाते हुए कहा कि बीते 24 फरवरी को आनलाइन शापिंग साइट ऐमजॉन से जेकेट का डिलीवरी आर्डर आया था।

इस पर शिकायतकर्ता द्वारा इसकी डिलीवरी लेने से मनाकर वापिस लौटा दिया गया। इसके उपरांत कुछ समय उपरांत पीड़ित महिला को उसके मोबाइल फोन पर एक फोन काल आई और उनके वापिस किए गए सामान के बदले उन्हें पैसे रिफंड करने के लिए कहा गया। इसके साथ फोन काल करने वाले व्यक्ति ने पीड़िता के एटीएम कार्ड नंबर औऱ फोन पर आए हुए ओटीपी को बताने के लिए कहा गया। इस पर पीड़ित महिला द्वारा उक्त दोनों नंबर फोन करने वाले शख्स को बता दी गई।

इसके बाद पीड़ित महिला के पीएनबी नरेश चौक में चलाए जा रहे खाते से एकाएक 60 हजार रुपए गायब हो गए। इसपर शिकायतकर्ता द्वारा मामले की शिकायत बीएसएल कलोनी थाना को दी गई। मामले की जांच कर रहे थाना प्रभारी प्रकाश चंद मिश्रा औऱ नोडल अधिकारी भारती द्वारा सुझबुझ का परिचय देते हुए पीड़ित महिला के खाते को बैंक से होल्ड करवा कर महिला के खाते से गायब हुए 60 हजार रूपयों में से 35 हजार की राशि को वापिस लौट दिया गया।

अभी मामले में बची हुई 25 हजार रुपए की राशि रिक्कवर करनी शेष है। मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी बीएसएल कालोनी प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि ऑनलाइन ठगी कर एक महिला के खाते से 60 हजार रुपए निकाल लेने को लेकर एक शिकायत प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी भारती द्वारा अपनी डियूटी को बखूबी निभाते हुए महिला के 35 हजार रूपए वापिस लौट दिए गए हैं। प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि मामले में बाकी शेष राशि भी वापिस लौटने को लेकर जांच जारी है। उन्होंने लोगों से पूरी तरह जांच परख कर ऑनलाइन ठगों से बचने की अपील की है।