क्राइम/हादसा

हिमाचल: रोक के बावजूद भी ट्रैकिंग पर निकले 2 युवक, 8वें दिन मिले दोनों के शव

धर्मशाला की पहाड़ियों में पिछले 8 दिनों से चल रहे सर्च ऑपरेशन में सोमवार को दुखद खबर आई। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में ट्रैकिंग पर निकले दाड़ी और धर्मशाला के दोनों युवकों के शव 8वें दिन ठठारना में एक पहाड़ी के नीचे मिले हैं। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ले लिया है। मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों युवकों की मौत पहाड़ी से गिरने के कारण हुई है। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा।

थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि लापता युवकों के शव ठठारना में एक पहाड़ी के नीचे मिले हैं। दोनों शवों को कब्जे में ले लिया गया है और मंगलवार को शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। 8 दिन से लापता दोनों युवकों को ढूंढने के लिए है रविवार को हैलिकाप्टर ने सर्च के लिए जाना था, लेकिन खराब मौसम ने उड़ान रोक दी। ऐसे में अपनों के लिए परेशान परिजनों ने स्थानीय ट्रैकर हायर किए थे । स्थानीय ट्रैकरों का दल ठठारना के लिए रवाना हुआ जहां खड़ोता के पास ही पहाड़ी के नीचे दोनों युवक का शव मिला।

34 वर्षीय हरसिमरनजीत पुत्र परमजीत सिंह निवासी गुरुद्वारा रोड धर्मशाला और 44 वर्षीय नवीन कुमार पुत्र हरि सिंह निवासी दाड़ी पिछले सोमवार को घर से ट्रैकिंग के लिए निकले थे। दोनों युवक काफी सालों से साथ में ही ट्रैकिंग पर जाया करते थे। यही नहीं दोनों ने साथ मिलकर कई दुर्गम ट्रैक थी फतेह किए। लेकिन, जब वे मंगलवार तक घर वापस नहीं आए तो उनके स्‍वजनों ने उनकी गुमशुदगी की सूचना पुलिस में दी और उनकी तलाश शुरू कर दी। इस दौरान खनियारा के खड़ोता में उनका बुलेट बाइक मिला, जिससे लगा कि वह ठठारना के लिए गए हैं।

आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को जिला कांगड़ा में प्रशासन ने 3 हजार फीट से ज्‍यादा ऊंचाई की ट्रैकिंग पर जाने को लेकर रोक लगाई हुई है। इन दिनों बीते एक सप्‍ताह से ही प्रदेशभर में मौसम खराब चल रहा है। ऐसे में ट्रैकिंग पर जाने का जोखिम कतई न उठाने की पहले से प्रशासन ने सलाह दे रखी है। लेकिन इसके बावजूद धर्मशाला के ये दोनों लोग ट्रैकिंग पर चले गए और अब उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है।

Samachar First

Recent Posts

05 अक्टूबर 2024 का राशिफल: जानें, किसके लिए रहेगा आज का दिन शुभ

  मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) आज इच्छित कार्य पूर्ण…

2 hours ago

लापरवाह एनएचएआई काे ग्रामीणों ने दिखाया आइना, किराए पर ली मशीनरी से किया मरम्मत कार्य

  Padhar/Mandi: मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग की खस्ताहाल स्थिति पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) द्वारा…

12 hours ago

प्रवासी मजदूर की गला घोट कर हत्या, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

  हमीरपुर: पुलिस थाना भोरंज की जाहू पुलिस चौकी के अंतर्गत 26 सितंबर की रात…

12 hours ago

बस से बाइक टकराने से हुई दुर्घटना में युवक की मौत

  विप्लव सकलानी मंडी। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर सुंदरनगर के तरोट में शुक्रवार को एक…

12 hours ago

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ी गुल्लक टीम ने सीएम से मिलने का समय मांगा, पॉकेट मनी का गुल्लक सौंपेंगे

  शिमला: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की…

12 hours ago

चुनावी थकान मिटाने कसौली पहुंचे उमर अब्दुल्ला

  कसौली: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा…

12 hours ago