Follow Us:

बज्रेश्वरी देवी मंदिर के हवन कुंड में कूदा श्रद्धालु, हालत गंभीर

मृत्युंजय पुरी |

शारदीय नवरात्र की अष्टमी के दिन आज बुधवार को बज्रेश्वरी देवी मंदिर के हवन कुंड में एक श्रद्धालु ने छलांग लगा दी। श्रद्धालु के हवन कुंड में गिरते ही वहां मौजूद अन्य श्रद्धालुओं और मंदिर के पुजारियों में हड़कंप मच गया। हवन कुंड के पास मौजूद कर्मचारिओं और पुजारियों ने कढ़ी मशक्कत के बाद श्रद्धालु को हवन कुंड से बाहर निकाला। कुंड में गिरने से श्रद्धालु बुरी तरह से झुलस गया है। श्रद्धालु की हालत गंभीर बताई जा रही है। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि श्रद्धालु कौन है और कहां से आया है।।

बताया जा रहा है कि अष्टमी के कारण शक्तिपीठ माता श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में बुधवार सुबह ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी और हवन कुंड में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी। श्रद्धालु हवन कुंड में हवन में बारी-बारी आहुति डाल रहे थे। शाम करीब चार बजे हवन कुंड में आहुति डालते हुए एक श्रद्धालु एकाएक गिर गया जिससे हवन कुंड के पास मौजूद मंदिर के कर्मचारियों और पुजारियों ने उसे बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया श्रद्धालु कहां से आया कुछ जानकारी नहीं है परंतु हवन कुंड के पास जब पहुंचा तो जय माता दी करते हुए हवन कुंड में छलांग लगा दी। जब उसे बाहर निकाला तो वह काफी झुलस गया था। उसे मंदिर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने कांगड़ा के उप मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि श्रद्धालु की हालत गंभीर बनी हुई है और अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है कि वह कहां से आया है और कहां का रहने वाला है।

थाना प्रभारी कांगड़ा भारत भूषण ने बताया मंदिर से उन्हें श्रद्धालु के हवन कुंड में गिरने की जानकारी मिली जिसे पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने कांगड़ा पुलिस स्टेशन से पुलिसकर्मियों और गाड़ी को भेज दिया। मंदिर अधिकारी दलजीत शर्मा ने बताया श्रद्धालु के हवन कुंड में गिरने की जानकारी तो मिली है परंतु श्रद्धालु हवन कुंड में कैसे गिरा यह जानकारी सामने नहीं आ पाई है जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया पुलिस की मदद से श्रद्धालु को कांगड़ा उप मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।