Follow Us:

बिलासपुर: RTO बैरियर पर चालक की गुंडागर्दी, तलवार निकालकर सरेआम दी धमकी

सुनील ठाकुर |

आरटीओ बैरियर स्वारघाट के प्रभारी और कर्मियों को जान के मारने की धमकी देने,गाली गलौच करने तथा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में पंजाब बरनाला के पिकअप चालक को स्वारघाट पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। बुधवार देर शाम आरटीओ बैरियर स्वारघाट के प्रभारी विद्या देवी की मौजूदगी में ओवलोडिंग करने वाले वाहनों का निरीक्षण किया जा रहा था।

इस दौरान होमगार्ड अनिल कुमार द्वारा वाहनों की ओवलोडिंग चेक की जा रही थी। उसी समय पंजाब नंबर की एक जीप, पीबी 19 एच /2981जो टमाटर से लबाबब भरी हुई आई।  जिसे धर्मकांटे पर ले जाने के लिए होमगार्ड के जवान ने इशारा किया। लेकिन पंजाब के जीप चालक ने जीप को धर्मकांटे पर नही चढ़ाया और जीप को नेशनल हाइवे 21 पर बीच में खड़ा कर दिया गया।        

स्वारघाट आरटीओ बैरियर की प्रभारी विद्या देवी के आदेश के बाबजूद भी उक्त पिकअप चालक पर कोई असर नही पड़ा। उसने ना ही जीप को धर्मकांटे पर चढ़ाया और ना ही वाहन के पूरे दस्तावेज दिखाए। जिस कारण उक्त चालक का मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान किया गया।चालान करने के बाद उक्त चालक ने कार्यालय के अंदर ही गंदी गालियां देनी शुरू कर दी है। जान से मारने के लिए जीप चालक ने तलवार निकाल दी। इस हंगामे के दौरान बैरियर स्वारघाट पर कुछ देर के लिए जाम की स्थिती पैदा हो गई।        

तनावपूर्ण मामला होने पर आरटीओ बैरियर स्वारघाट की प्रभारी विधा देवी ने सुरक्षा के मद्देनजर स्वारघाट पुलिस थाना के प्रभारी को सारे घटनाक्रम की सूचना देकर कार्रवाई करने का आग्रह किया। पुलिस ने देर रात ही मौके पर पहुंचकर आरटीओ प्रभारी व कर्मियों की शिकायत और बयानों के आधार पर जीप चालक जुगराज (50) को गिरफ्तार कर लिया है।  

पुलिस थाना स्वारघाट के प्रभारी एसएचओ संजय कुमार ने उक्त मामले की पुष्टि की है। इन्होंने बताया कि आरटीओ बैरियर कार्यालय परिसर में घुसकर गाली गलौच करने, जान से मारने व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में आईपीसी की धारा 186, 504 व 506 के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए चालक को  गिरफ्तार किया गया है।