Follow Us:

बच्ची से रेप पर DYFI और SFI प्रशासन के खिलाफ कर रही धरना प्रदर्शन

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

हिमाचल में भी रेप करने जैसी शर्मनाक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। क्या इंसान इतना ही बेरहम हो गया है कि वह मासूम तक को नहीं छोड़ रहा है। रेप करने जैसी घटनाएं अब एक फ्रोक पहनने वाली बच्चियों के साथ भी होने लगी हैं। आज इंसान राक्षस का रुप धारण कर रहा है। अभी एक रेप का मामला शांत होता नहीं है कि दूसरा मामला सामने आ जाता है। बेटी समान बच्ची तक को नहीं छोड़ा जा रहा है। कई बार ऐसा खबरे सुनने को मिलती रहती हैं कि जीन्स पहनने वाली लड़की से रेप, साड़ी पहनने वाली से भी, लेकिन अब इंसान मासूम फ्रोक पहनने वाली बच्ची को भी नहीं छोड़ रहा है। दिन-व-दिन ऐसी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।  

क्या था मामला

हमीरपुर में बीते कल हुए मासूम के रेप एक बहुत ही शर्मनाक बात सामने आई है। एक मासूम 5 साल की बच्ची के एक 50 साल से भी अधिक उम्र के इंसान ने अपनी हबस का शिकार बना लिया। 5 साल की बच्ची को टॉफियों का लालच देकर आरोपी ने इस शर्मनाक घटना को अंजाम दिया।  बच्ची ने रात को अपनी माँ को सारी आपबीती सुनाई। उसकी दिहाड़ी मज़दूरी करती है। जब वह शाम को घर आई तो बच्ची ने  बताया कि पेट में बहुत असहनीय पीड़ा है और ये बताया कि एक दुकान वाले अंकल ने टॉफी का लालच दे कर कई बार गोद में बैठाया और बार-बार इस कुकृत्य को अंजाम दिया। जिससे बच्ची घायल हो गयी। इसकी सूचना दोपहर बाद 3 बजे  पुलिस को जानकारी देने पर कोई कार्यवाही न हुई और देर रात मामला दर्ज़ हुआ।

 DYFI और SFI ने किया प्रसासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन

5 वर्ष की बच्ची के साथ हुये बलात्कार ने हमीरपुर में तूल पकड़ लिया है। आज डी बाई ऍफ़ आई और एस ऍफ़ आई ने जिला प्रसासन मुख्यालय के वाहर धरना दिया है ताकि उस मासूम को न्याय मिले। जिसकी अध्यक्षता सुरेश कुमार की अगुवाई में हुई। 5 वर्षीय बच्ची के साथ हुए बलात्कार की निंदा की और बिना किसी राजनितिक दबाव में आकर पुलिस से उचित कार्यवाही की मांग की। यदि पुलिस इस मामले में कोई सही कार्यवाही नहीं करती पुलिस तो आंदोलन और तेज़ होगा।