Follow Us:

शिमलाः शिवान में बुजुर्ग महिला पर जानलेवा हमला कर गहने और नगदी लूटे

पी. चंद, शिमला |

जिला शिमला की तहसील कुमारसैन के गांव चबोग-कुफ्टू (शिवान) में अकेली रह रही कोली समुदाय की 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला भागमली पत्नी स्वर्गीय देवकीनंदन को रविवार, 21 मार्च की रात्रि को कुछ बदमाशों ने जानलेवा हमला कर खून से लथपथ बेहोश हालत में छोड़ कर, उसके घर से गहने और नगदी उड़ा ले गए। घायल महिला की पुत्रवधू जो सुनी नगर पंचायत में कार्यरत है द्वारा टेलीफोन का उत्तर ना मिलने पर रिश्तेदारों को सूचित किया गया। अगले दिन रिश्तेदारों द्वारा इस महिला के घर पर जा कर सारी वारदात का पत्ता चला।

उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी और उसे स्थानीय अस्पताल ले गए जहां से उसे शिमला के इंदिरा गांधी अस्पताल रेफर कर दिया गया। यह महिला शिमला के आईजीएमसी के इमरजेंसी वार्ड में अचेत अवस्था में उपचाराधीन है। वह अभी तक ब्यान देने की स्थिति में नहीं है ।

इस घटना की जानकारी मिलने पर हि.प्र.कोली समाज के प्रदेशाध्यक्ष, उत्तम सिंह कश्यप, महामंत्री राजेश कोश और कार्यकारिणी सदस्य रूप चंद कश्यप जख्मी महिला का हालचाल जानने बुधवार (24 मार्च) को  इंदिरा गांधी अस्पताल गए। इस बुजुर्ग महिला के बेटे का भी कुछ समय पहले निधन हो गया था, जबकि पुत्रवधू  अपने बच्चों के साथ शिमला में रहती है। प्रदेश कोली समाज इस मामले को पुलिस महानिदेशक के साथ उठाकर दोषियों को शीघ्रातिशीघ्र पकड़ने बारे पत्र लिख रहा है।