Follow Us:

जाली कंपनी खोल कर डकारे 3 करोड़, SP के पास पहुंचा मामला

समाचार फर्स्ट |

जिला कुल्लू के बंजार में शेष शक्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी के एक शेयर होल्डर ने साथियों को चंपत लगाकर 3 करोड़ का गड़बड़ झाला किया है। कंस्ट्रक्शन कंपनी के दूसरे शेयर होल्डरों ने आरोप लगाया है कि ज्ञान चंद नाम के एक शख्स निवासी टकोली भी शेष शक्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी का शेयर होल्डर था। शेयर होल्डर राजेश राव ने आरोप लगाया है कि ज्ञान चंद नाम के व्यक्ति ने को-ऑपरेटिव बैंक और सैंटल बैंक में शेष शक्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम पर जाली खाते खोले और कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम पर लिए गए काम का पैसे उन खातों में डालता गया।

लेकिन उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगने दी। जिसके चलते उन्होंने इसकी शिकायत एसपी कुल्लू से की है और साथ में उक्त व्यक्ति के खिलाफ बंजार थाने में मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि बंजार थाने में अभी पांच लाख के लेन देन को लेकर मामला दर्ज हुआ है जिसमें ज्ञान चंद नाम के इस शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420, 467, 468 और 120 डी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

नप सकते हैं बैंक के अधिकारी

लेकिन कंस्ट्रक्शन कंपनी के शेयर होल्डर राजेश राव ने आरोप लगाया है कि उक्त शख्य ने तीन करोड़ से अधिक का गड़बड़ झाला किया है। उन्होंने पुलिस से इसकी जांच करने की मांग की है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त व्यक्ति ने बैंक अधिकारियों से मिलकर कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम पर बैंक में खोले गए खातों में अपने आप को कंपनी का प्रोपराईटर बताया है। जिसमें बैंक कर्मियों की मिलीभगत हुई है।

कम्पनी की मशीनरी भी बेच डाली

राव ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने शेष शक्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी की मशीनरियां भी बेच दी है। जिसमें दो टिप्पर, 2 कंपरैशर, वाटर टैंक, पाईपराड़ आदि कई सामान बेच दिया है। उधर, एएसपी कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।