Follow Us:

ऊना: विदेश भेजने के नाम पर दो युवकों से 4 लाख की ठगी

रविंदर कुमार |

ऊना के डंगोली गांव में दो युवकों साथ उनको विदेश भेजने के नाम पर चार लाख की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकरी के अनुसार ठगी का शिकार हुए डंगोली निवासी नरेश कुमार और सुच्चा सिंह ने एसपी को सौंपे ज्ञापन में बताया कि हंडोला निवासी एक व्यक्ति  ने साल 2017 में उन्हें विदेश भेजने के नाम पर उन दोनों से करीब साढ़े 4 लाख रूपये ले लिए।

पीडि़तों ने पूरी राशि 2.25-2.25 लाख करके उसके बैंक अकाऊंट में ट्रांसफर की। उसने नरेश और सुच्चा सिंह को 5 दिसंबर 2017 को विदेश भेजने के लिए दिल्ली बुला लिया। उसने दोनों को बताया कि 6 दिसंबर 2017 को उनकी दिल्ली से फ्लाइट है। उनके टिकट और पासपोर्ट उन्हें वहीं मिल जाएंगे। 6 दिसंबर को एजेंट उन्हें दिल्ली में मिल भी गया। लेकिन वह न तो उनके पासपोर्ट लाया और न ही उनके टिकट लाया। वह यही बहाने बनाता रहा कि उसका दूसरा साथी पासपोर्ट और टिकट लेकर आने वाला है।

लेकिन दो दिन बीत जाने पर न तो वहां आरोपी आया और न ही उसका साथी। इसी बीच उसने अपना मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर दिया। नरेश और सुच्चा ने इसके बाद कई बार संजीव से संपर्क करने की कोशिशें की लेकिन उसका कोई अता-पता न चला। उधर,  एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।