Follow Us:

हमीरपुर: आबकारी एवं कराधान विभाग ने पकड़े 3.30 करोड़ के अवैध गहने

Jasbir kumar |

प्रदेश में जिला हमीरपुर में आबकारी एवं कराधान विभाग में गुप्त सूचना के आधार पर 3.30 करोड़ रुपए का अवैध आभूषण बरामद किए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार देर रात को सुजानपुर कांगड़ा सीमा पर जयसिंहपुर के पास आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम चैकिंग पर मौजूद थी.

वहीं, गुप्त सूचना के आधार पर टीम के सदस्यों ने कांगड़ा नंबर की एक गाड़ी को रुकवाया और उसकी चैकिंग ली. चैकिंग के दौरान गाड़ी से 7.3 किलोग्राम सोने के आभूषण बरामद किए गए.

जब गाड़ी में मौजूद व्यक्ति से सोने के आभूषणों के कागजात और बिल दिखाने को कहा गया तो बिल नहीं होने के चलते आभूषणों को आबकारी एवं कराधान विभाग के द्वारा जब्त कर लें गए. विभाग के द्वारा सेक्शन 129 के तहत 20 लाख 58 हजार रुपये व्यक्ति से वसूली गई है.

चैकिंग अभियान के दौरान आबकारी एवं कराधान विभाग के राज्य कर अधिकारी अनुराग गर्ग की टीम के साथ कुलदीप सिंह और नितिन गुप्ता भी मौजूद रहे.

आपक बता दें मामले की पुष्टि करते हुए सह उपायुक्त कर एवं आबकारी विभाग हमीरपुर वरुण कटोच ने बताया कि आबकारी एवं कराधान विभाग को मिली गुप्त सूचना जयपुर के पास गाड़ी से 7.3 किलोग्राम सोने के आभूषण बरामद किए हैं.

जिनकी कीमत साढ़े तीन करोड़ रुपये बनती है. उन्होंने बताया कि आरोपी व्यक्ति से बिना बिल और कागजात नहीं मिलने की सूरत में 20 लाख 58 हजार का जुर्माना भी वसूला गया है. उन्होंने व्यवसायियों से अपील की है बिना बिल और दस्तावेज के कारोबार ना करें. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में भी इस तरह की कार्रवाई आबकारी एवं कराधान विभाग के द्वारा जारी रहेगी.