Follow Us:

हमीरपुर: छात्रा से दुर्व्यवहार करने पर परिजनों का स्कूल में हंगामा, प्रिंसिपल गिरफ्तार

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर में गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। बड़सर उपमंडल के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक ने हैवान बन कर अपने स्कूल की 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा की आबरू को लूट कर घिनौने कृत्य को अंजाम दिया है। बता दें कि आरोपित प्रिंसिपल पीड़ित छात्रा को मोबाइल और पैसे देकर बहला-फुसलाकर लगातार कई महीनों से उसके साथ बलात्कार कर रहा था।

दुष्कर्म का खुलासा उस वक्त हुआ जब पीड़िता 4 महीने की गर्भवती हो गई। यह मामला एक सरकारी स्कूल का है जिसका प्रिंसिपल सेना से रिटायर होकर शिक्षा विभाग में लंबे समय से सेवाएं दे रहा है। हालांकि अभी पुलिस नाबालिका के गर्भवती होने की पुष्टि नहीं कर रही है। छात्रा के मेडिकल के बाद स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी। मामले में पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि आरोपी प्रिंसीपल ने नाबालिग छात्रा को न केवल गर्भवती बनाया, बल्कि मामले को दबाने के लिए परिजनों से डील तक करता रहा। प्रिंसीपल छात्रा को कभी महंगे फोन तो कभी नगद राशि भी दिया करता था। जब परिजन इस बारे में प्रिंसीपल से पूछते थे, तो वह कहता था कि आपकी बेटी होनहार है, इसलिए मैं उसकी मदद करना चाहता हूं। बुधवार दोपहर को छात्रा के परिजन और अन्य बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुंचे और स्कूल में खूब हंगामा किया। तनाव को देखते हुए एसडीएम और डीएसपी तथा शिक्षा उपनिदेशक हायर भी मौके पर पहुंचे।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी जसवीर ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर प्रिंसीपल को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि अभी सूचना मिली है कि बड़सर क्षेत्र में परिजन स्कूल में पहुंचकर नारेबाजी कर रहे हैं। इस मामले में डीएसपी बड़सर को मौके पर भेजा गया।