Follow Us:

सरकाघाट में झूले की रस्सी बनी फंदा, 7 साल की मासूम बच्ची की मौत

डेस्क |

मंडी जिले के सरकाघाट में सात साल की बच्ची के लिए झूले की रस्सी फंदा बन गई. घटना में बच्ची की मौत हो गई है. घटना से पूरे गांव में मातम पसर गया. जानकारी के अनुसार, उपमंडल सरकाघाट की पंचायत नवाही की यह घटना है. घर में झूला झूलने के दौरान 7 साल की बच्ची की मौत हो गई. झूले की रस्सी में फंदा बन गई और बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि दो बहनों ने स्कूल से घर पहुंचने पर आम दिन की तरह खाना खाया और खेलने निकल गई. शनिवार करीब पांच बजे दोनों बच्चियां अपने कमरे में लगे अलग-अलग झूलों में झूलने लग गई. अचानक बड़ी बेटी श्वेता के गले में झूले की रस्सी फंस गई. साथ झूला झूल रही छोटी बहन ने अपनी मां को बताया कि दीदी के मुंह से झाग निकल रहा है. इस दौरान मां बाहर काम कर रही थी और वो दौड़ती हुई कमरे में पहुंची तो देखा बच्ची बेहोश थी. मां बेटी को पास ही के निजी क्लीनिक में ले गई. यहां से बेटी को सरकाघाट ले जाने के लिए कहा गया.

परिजन बच्ची को निजी वाहन से सिविल अस्पताल सरकाघाट ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्ची का पोस्टमार्टम करवा कर शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों के हवाले कर दिया गया है. पुलिस ने धारा 174 सीआरपीसी के अंतर्गत कार्यवाई की है.

बता दें कि बेटी के पिता ब्रह्मदास प्राइवेट नौकरी करते हैं औऱ मां गृहिणी हैं. इनकी तीन बेटियां हैं और स्वेता सबसे बड़ी थी और तीसरी कक्षा में पढ़ती थी.स्थानीय पंचायत प्रधान सुनीता शर्मा और ग्रामीणों ने घटना को लेकर शोक जताया है और डीएसपी कुलदीप धीमान ने मामले की पुष्टि की है.