Follow Us:

कुल्लू पुलिस का नशा कारोबारियों पर शिकंजा, 1 किलो चरस सहित तस्कर गिरफ्तार

डेस्क |

जिला कुल्लू में नशा तस्करों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. जिसके तहत चरस व हेरोइन की तस्करी करने वालों पर भी लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. इसी कड़ी में जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी में 1 किलो 214 ग्राम चरस के साथ पुलिस ने नेपाली मूल के तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चरस को अपने कब्जे में ले लिया है और अब आरोपी को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसआईयू को गुप्त सूचना मिली थी कि मणिकर्ण घाटी में बड़े पैमाने पर चरस तस्करी हो रही है. इसी आधार पर टीम ने नाकाबंदी की. शुक्रवार देर रात को एसआईयू टीम मणिकर्ण घाटी के ग्राहण नाला कसोल पुल के पास पहुंची. वहां से एक नेपाली मूल का व्‍यक्ति गुजर रहा था और पुलिस को देख कर वह घबरा गया. पुलिस ने शक के आधार पर व्‍यक्ति की तलाशी ली तो उसके कब्जे से 1 किलो 214 ग्राम चरस बरामद हुई.

एसआईयू टीम ने मणिकर्ण चौकी में मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है. आरोपी की पहचान प्रेम मगर निवासी गांव बुदाथों डाकघर निषी जिला बागमूल (नेपाल) के रूप में हुई है. इससे पूर्व 21 जुलाई को मणिकर्ण घाटी में एक नेपाली से 8 किलो 50 ग्राम चरस बरामद की है. मणिकर्ण घाटी में लगातार चरस तस्कर तस्करी को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे में ये लोग चरस को ठिकाने लगाने के लिए ज्यादातर नेपाली मूल के व्यक्तियों का प्रयोग करते हैं. मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने की है.