Follow Us:

कोटरोपी में सगे भाइयों पर जानलेवा हमला, मरा समझ सड़क किनारे फेंका-बाप-बेटा गिरफ्तार

बीरबल शर्मा |

जिला मंडी के उपमंडल पद्धर के कोटरूपी के समीप सदवाड़ी के पास दो भाइयों पर जानलेवा हमला हुआ. जिससे दोनों गंभीर जख्मी हुए हैं. वारदात किस बात को लेकर हुई यह अभी स्पष्ट नही हो पाया है. दोनों भाई अस्पताल में उपचाराधीन हैं. जो अभी तक किसी प्रकार का बयान देने की स्थिति में नहीं है. एक को जिला अस्पताल मंडी और दूसरा आईजीएमसी शिमला में भर्ती करवाया गया है. जिस की हालत नाजुक बताई जा रही है

वारदात रविवार रात 8 बजे के करीब हुई. जब दोनों भाई पद्धर से वापिस अपने गांव उरला पंचायत के खुंड़ लौट रहे थे. हमलावर दोनों भाइयों पर जानलेवा हमला करने बाद बेहोशी की हालत में सड़क से नीचे जंगल में फेंक फरार हो गए थे.

पद्धर थाने में पीड़ित देवेंद्र कुमार के ब्यान के आधार पर आईपीसी 307 के तहत मामला दर्ज कर आगामी तफ्तीश शुरू कर दी है. वहीं आरोपित बीरी सिंह पुत्र भगत राम और दिनेश उर्फ दीनानाथ पुत्र बीरी सिंह को हिरासत में ले लिया है. जबकि एक अन्य आरोपित की तलाश की जा रही है.

पुलिस को दिए बयान में पीड़ित देवेंद्र कुमार पेशे से टैक्सी चालक ने बताया रविवार को वह अपने छोटे भाई पवन कुमार के साथ अपनी कार में पद्धर से घर आ रहे थे.

मंडी-पठानकोट नेशनल हाइवे मंडी-पठानकोट-154 में कोटरोपी से से लिंक रोड पर करीब ढाई सौ मीटर पीछे सदवाड़ी के पास पहुंचे तो बीरी सिंह के बेटे दिनेश ने गाड़ी को रुकने का इशारा किया. गाड़ी को किनारे खड़ा करते ही बाप-बेटे सहित एक अन्य युवक ने कार की दोनों खिड़कियां खोल डंडों से जानलेवा हमला कर दिया. दोनों के बेहोश हो जाने बाद सड़क से नीचे जंगल में फैंक दिया.

देर रात तक घर न पहुंचने पर परिजनों ने तलाश की तो सड़क खून से रंगी हुई दिखी. दोनों को सड़क से नीचे बेहोशी की हालत में पाया. जहां से दोनों भाइयों को सिविल अस्पताल पद्धर पहुंचाया. जहां देवेंद्र कुमार को थोड़ा होश आया. प्राथमिक उपचार दौरान पुलिस प्रक्रिया पूरी करने बाद दोनों को जोनल अस्पताल मंडी रैफर किया गया. जहां से पवन कुमार की नाजुक स्थिति को देखते हुए आईजीएमसी शिमला रैफर किया गया है.

युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है. जबकि बड़े भाई देवेंद्र का मंडी में उपचार चल रहा है. मामले की पुष्टि डीएसपी पद्धर लोकेंद्र नेगी ने की है. उन्होंने बताया कि पीड़ित देवेंद्र कुमार के ब्यान पर आईपीसी 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की तफ्तीश की जा रही है. जानलेवा हमले के पीछे क्या कारण रहे हैं, यह पूछताछ की जा रही है. आरोपितों में बाप बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि तीसरे युवक की तलाश जारी है.