Follow Us:

हिमाचल: आनी में अग्निकांड, 3 मकान जलकर राख, लाखों का नुकसान

जिला कुल्लू के आनी में अग्निकांड की घटना सामने आई है। यहां कोहिला पंचायत के दूरदराज गांव जाओं आरन में शनिवार सुबह अचानक आग लगने से 3 मकान जलकर राख हो गए…

डेस्क |

जिला कुल्लू के आनी में अग्निकांड की घटना सामने आई है। यहां कोहिला पंचायत के दूरदराज गांव जाओं आरन में शनिवार सुबह अचानक आग लगने से 3 मकान जलकर राख हो गए। अग्निकांड की इस घटना में घरों के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है। इस घटना में पीड़ित परिवारों को लाखों का नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार सनिवार सुबह जाओं आरण गांव में चार भाईयों राजू राम, अनिल कुमार, चमन और संजू के दो मंजिला 3 मकानों में अचानक से आग लग गई। बताया जा रहा है कि सुबह 4 बजे के करीब पहले एक मकान में आग भड़की और देखते ही देखते आग ने अन्य दो मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में करीब 26 कमरे आग की भेंट चढ़ गए हैं।

घरों में आग लगने के बाद ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन मकान लकड़ी के होने के चलते उनके सारे प्रयास फेल हो गए। हालांकि फायर ब्रिगेड को भी घटना की सूचना दी गई लेकिन गांव तक सड़क सुविधा न होने के कारण गाड़ी आगे न जा सकी। वहीं, घटना के बाद जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है। टीम आग से हुए नुकसान का आकलन कर रही है।