Follow Us:

मंडी के जवान ने खुद को गोली मार दी जान, J&K में ड्यूटी पर था तैनात

बीरबल |

मंडी जिला के पधर क्षेत्र के एक सैनिक ने खुद को गोली मारकर जान दे दी. मामला जम्मू कश्मीर के मीरा साहब में हुआ है. सेना में सेवारत पधर स्थित सुराहण गांव के सैनिक योगेश कुमार ने सोमवार देर रात साढ़े बारह बजे खुद को सिर पर गोली मार दी. जिस वक्त सैनिक क्वार्टर गार्ड नाइट ड्यूटी पर था. घटना का पता चलते ही अन्य सैनिक उसे समीप के मिलिट्री हॉस्पिटल ले गए, जहां चिकित्सकों ने सैनिक को मृत घोषित कर दिया. घटना का पता चलते ही पधर क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. मृतक के परिजन गहरे सदमे में हैं.

सैन्य अधिकारियों के द्वारा दी गई सूचना अनुसार परिजन मिलिट्री हॉस्पिटल जम्मू रवाना हो गए हैं. जहां पोस्टमार्टम उपरांत सैनिक का शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा. मृतक का बड़ा भाई धीरज कुमार भी भारतीय सेना में 15 जैक राइफल में सेवारत है. जो घटना का पता चलते ही जम्मू कश्मीर पहुंच गया है. युवक की आत्महत्या की वजह प्रेम प्रसंग बताई जा रही है. खुद को गोली मारने से पहले योगेश ने अपने हाथ में लिख कर ऐसा जिक्र किया है.

योगेश ने पहले लिखा है विनोद अक्षय मुझे माफ करना. फिर लिखा है डिंपल तेरा बत्रा तेरी मौत की खबर नहीं सुन सकता इसलिए में भी आ रहा हूं. आई लव यू डिम्पल. बहरहाल इस घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है. पंचायत प्रधान नागेश्वरी देवी ने बताया कि योगेश एक मिलनसार युवक था जिसकी अभी शादी नहीं हुई थी जबकि बड़े भाई और बड़ी बहनों की शादी हो गई हैं. योगेश के पिता जगदीश और माता पिंकी यह खबर सुनते ही गहरे सदमे में हैं.