Follow Us:

हिमाचल: सिर पर पत्थरों से वार कर भतीजे ने की चाचा की हत्या, ढांक में फेंका शव

बीरबल शर्मा |

मंडी जिले के द्रंग क्षेत्र में थाना औट के तहत एक भतीजे से अपने ही चाचा के सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान शिव लाल पुत्र मीने राम निवासी गांव थरमानी डाकघर बांधी तहसील औट के तौर पर हुई है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस को बीती रात एक सूचना मिली कि एक व्यक्ति की लाश कालोनी बाईं के पास शव पड़ा हुआ है। इस पर थाना प्रभारी औट और एएसपी मंडी दल बल सहित घटना स्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लिया। यह शव सड़क से लगभग 50 मीटर नीचे पड़ा हुआ था। शव खून से लथपथ था जिससे लगा कि इसे बड़ी बेरहमी से सिर पर पत्थरों आदि से वार करके मारा गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छानबीन के दौरान सामने आया कि मृतक शिव लाल दिवाली वाले दिन 4 नवंबर को एक युवक बुद्धि सिंह पुत्र तीर्थ राम गांव व डाकघर बांधी उम्र 22 साल के साथ घूम रहा था। दोनों बाइक पर सवार होकर इलाके में घूम रहे थे तथा इन दोनों ने ही शराब भी पी रखी थी। यह भी सामने आया कि मृतक ने आरोपी से पैसा उधार ले रखा था। शराब पीने के बाद इसी पैसे के लेन देन को लेकर इन दोनों के बीच घर जाते हुए झगड़ा हुआ । इस पर बुद्धि सिंह ने मौका देख कर शिव लाल के सिर पर पत्थरों से वार करके उसे मार डाला और शव को सड़क के नीचे फेंक दिया।

एसएफएल की टीम ने भी मौके पर जाकर निरीक्षण किया। मौके पर जगह जगह खून के दाग पाए गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जोनल अस्पताल मंडी में पोस्टमार्टम के लिए रखा है। आरोपी बुद्धि सिंह को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ थाना औट में भादंसं की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। आरोपी मृतक का रिश्ते में भतीजा लगता है।