Follow Us:

कांगड़ा: दम घुटने से व्यक्ति की मौत, गंभीर हालत में एक टांडा रेफर

मनोज धीमान |

शाहपुर में निज़ी विद्युत परियोजना की टनल में काम करते समय दम घुटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि एक की हालत गम्भीर बनी हुई है। दोनों ही चंबा ज़िला के सिहुंता निवासी हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक बोह स्थित लैंको कंपनी की विधुत परियोजना पिछले एक माह से बंद चल रही थी और वीरवार शाम को कंपनी के करीब पांच कर्मचारी प्रोजेक्ट की टनल की डी  वाटरिंग कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान टनल में जरनेटर लगाया गया था, जिस वजह से गैस भर गई और जैसे ही तिलक राज सपुत्र जर्म सिंह(33) निवासी बिहोरा सिहुंता ज़िला चंबा और  संजय कुमार (34)सपुत्र जिगरी सिंह निवासी बिहोरा सिहुंता ज़िला चंबा टनल के भीतर गए तो वे दम घुटने से बेहोश हो कर गिर गए।

दोनों को इमरजेंसी में शाहपुर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने तिलक राज को मृत घोषित कर दिया। जबकि संजय कुमार की हालत को गम्भीर देखते हुए उसे टांडा मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर तिलक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। टांडा में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा बताया यह भी जा रहा है कि प्रोजेक्ट में साफ सफाई का काम चल रहा था और यह प्रोजेक्ट एक महीने से बंद पड़ा था।