Follow Us:

कांगड़ा शहर में कई घरों के फ्रीज, LED उड़े, बिजली विभाग की लापरवाही

डेस्क |

कांगड़ा शहर के बीचों बीच बिजली विभाग की लापरवाही देखने को मिली है। यहां वार्ड नंबर 3 में बिजली विभाग की एक छोटी से ग़लती ने 8 से 10 घरों का लाखों का नुकसान कर दिया। इस बारे में पीड़ित लोगों ने विभाग में ऑनलाइन कंप्लेंट दर्ज करवाई है जिसपर अभी तक उन्हें कोई फ़ीडबैक नहीं मिला है। पीड़ित पक्ष की मांग है कि विभाग की ग़लती से हमारा बेवजह नुकसान हुआ है और उन्हें मुआवज़ा दिया जाए।

दरअसल, पिछले कल 22 तारीख़ को तेज तूफान आने से शहर के वार्ड नंबर 3 में पेड़ गिर गया था। ये पेड़ बिजली की तारों पर गिरा था जिसके चलते नीचे बने घरों पर ख़तरा बना था। जब अगले दिन ये पेड़ काटा गया तो विभाग ने बिजली आपूर्ति कुछ देर के लिए बंद रखी। पेड़ गिरने से जो तारें टूटी थी उनकी मुरम्मत की गई लेकिन जिन तारों की मुरम्मत की गई उनमें कुछ गड़बड़ हुई। जैसी ही कुछ देर बाद बिजली आई तो कई घरों की बिजली में काफ़ी खराबी आई।

 

एक घर में क़रीब 1 लाख से ऊपर का सामान बिजली से जल गया है। इसके अलावा कुल घरों का रफ़ आंकड़ा तैयार करें तो वे 3 लाख से ऊपर का बैठता है। इस संबंध में परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने कोई छेड़छाड़ नहीं की। सभी घरों को एक साथ नुकसान पहुंचा है तो विभाग की ओर से ही छेड़छाड़ हुई है। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली तारों में गड़बड़ की है जिसके बाद उन्होंने कंप्लेंट दाखिल की है। अग़र विभाग उनकी सूध नहीं लेता है तो वे कानूनी कार्रवाई करने से नहीं करताएंगे। मदद के तौर पर उन्हें मुआवज़ा दिया जाए या फ़िर उनके घर के लाखों के सामान को ठीक करवाया जाए।