Follow Us:

मंडी: रहस्यमयी परिस्थितियों में बी-टेक छात्र की डूबने से मौत

सचिन |

मंडी की रखोटा पंचायत में उस समय सनसनी फैल गई जब अपने खेतों की ओर जा रहे लोगों ने खड्ड में एक युवक को बेहोशी की हालत में पड़े हुए देखा। पुलिस के आने पर जब उन्होंने युवक को देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी।

जानकारी के अनुसार दिन के करीब 3 बजे गांव के लोग अपने खेतों में गेहूं की फसल काटने के लिए जा रहे थे। जब वे गांव के ही एक मंदिर में शीश नवाने गए तो मन्दिर के साथ ही लगती गहरे पानी की झील के किनारे पर पानी में एक युवक को औंधे मुंह पड़े हुए देखा। शोर मचाने पर उन्होंने आस-पास के लोगों को इकट्ठा किया और उसके बाद उन्होंने पुलिस को इत्तला किया।  

मौके पर पहुंची पुलिस के आने पर लोगों ने युवक को पानी के बाहर निकाला और देखा कि उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई थी। युवक की पहचान विकास कुमार पुत्र ओमचन्द शास्त्री आयु 24 साल के रूप में हुई। विकास घर से 2 – 3 दिन से गायब था और अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने से पहले ही पढ़ाई छोड़ कर घर आ गया था। ये भी बताया जा रहा है कि वे मानसिक रूप से तनाव में था औरउसके परिजनों के अनुसार वह इससे पहले भी कई बार घर से लापता रहा था और फिर स्वयं ही घर आ जाता था।

विकास दो बहनों का इकलौता भाई था। पुलिस ने घटनास्थल से ही मृतक के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी और उसके शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। डीएसपी चन्द्रपाल सिंह ने शव मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच हर पहलू को ध्यान में रखते हुए की जाए।