Follow Us:

हमीरपुर: 8 साल की नाबालिग से छेड़छाड़, बच्ची की मां ने दर्ज कराई FIR

नवनीत बत्ता |

पुलिस थाना नादौन के तहत महिला ने गांव के ही युवक पर 8 साल की बच्ची से छेड़छाड़ और अश्लील हरक़ते करने का आरोप लगाया है। महिला ने शिकायत में बताया कि सोमवार देर शाम उसकी बच्ची जब आटा चक्की से आटा लेकर लौट रही थी, तो एक युवक ने उसके साथ छेड़छाड़ की और उसके साथ अश्लील हरकतें की। नाबालिग बच्ची के चिल्लाने के बाद स्थानीय लोग वहां आए और युवक ने उसे छोड़ा।

वहीं, पुलिस ने इस संदर्भ में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की पहचान अशोक उम्र 26 निवासी गांव कथयाना के रूप में हुई है और पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक, गुस्साए परिजनों ने आरोपी और उसकी मां को पीटा और बाद में उसे पेड़ सें बांध दिया। ग्रामिणों को कहना है कि उक्त युवक पहले भी कई दफा महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर चुका है, लेकिन उस समय थाने में समझौता हो गया। अब महिलाओं को छोड़कर युवक ने बच्चों को तंग करना शुरू कर दिया है।

डीएसपी रेणू शर्मा ने कहा कि बच्ची नाबालिग है और मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। थाना प्रभारी महेंद्र परमार ने बताया कि आरोपी को रात के समय ही पूछताछ के लिए थाना में ले आए थे। मंगलवार को बच्ची का ब्यान होने के बाद इसे अदालत में हाजिर किया गया।

ग़ौरतलब है कि देश में 12 साल से कम की नाबालिग बच्चियों से रेप करने पर फांसी की सजा का ऐलान किया जा चुका है। लेकिन हवस के दरिंदों को इस कानून का भी कोई डर नहीं है।