Follow Us:

नगरोटा में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म, सौतेले बाप ने बेटी को बनाया हवस का शिकार

पी. चंद |

प्रदेश में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक के बाद एक लग़ातार नाबालिग बच्चियों से रेप की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में अब नगरोटा बगवां के एक गांव रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला पेश में आया है। यहां सौतेले बाप ने अपनी मानसिक रूप से कमजोर नाबालिग बेटी को हवस का शिकार बना डाला।

पुलिस की शिकायत पर 15 साल की मासूम ने आरोप लगाए हैं कि उसका सौतेला बाप बीते 6 महीने से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को ग़िरफ्तार कर लिया है और उसके ख़िलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक, पंजाब से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति की 4 बेटियां थी, जो पिछले कई सालों से यहां रह रहा था। पत्नी से अनबन के चलते अपनी 2 बेटियों के उसने छोटे भाई को दे दिया था, जिसकी पत्नी पहले ही उसे छोड़ चुकी थी। उसका छोटा भाई इन दो बेटियों को गोद लेकर काफी समय से अलग रहता था। मानसिक रूप से ठीक न होने के चलते एक बेटी स्कूल नहीं जाती थी, तो दूसरी अभी काफी छोटी थी और वे आंगनबाड़ी जाती थी।

इस दौरान बीते दिनों में उसने मानसिक रूप का शिकार बेटी से जबरदस्ती हवस का शिकार बनाया। एक दिन जब वे अपनी छोटी बहन को आंगनबाडी छोड़ने गई तो उसने आंगनबाड़ी टीचर को सब बताया, जिसके बाद सारा मामला उजागर हुआ। ग़ौरतलब है कि देश में कानून बनने के बाद भी दुष्कर्म जैसी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही। अब तो वक़्त ऐसा आ गया है, जब हवस के दरिंदे अपने मर्यादाओं को भी भूल जा रहे हैं।