Follow Us:

नाहन: पशु तस्करी कर रहे कंटेनर में लगी आग, 6 बेजुबानों की मौत-आरोपी ग़िरफ्तार

पी. चंद |

हिमाचल सीमा से जुड़े कालाअंब में पशु क्रूरता का खौफनाक मंजर देखने को मिला, जहां 6 बेजुबानों की जान चली गई। नाहन से सटे कालाअंब में पशु तस्करी कर रहे कंटेनर में भयंकर आग लग गई, जिसमें 6 बैलों की मौत हो गई। दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है और पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को ग़िरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह हिमाचल के समीप कालाअंब-नारायणगढ़ मार्ग पर बैलों से भरे एक कंटेनर को उत्तर प्रदेश की तरफ ले जाया जा रहा था। जब इसकी भनक नारायणगढ़ गौ रक्षकों और पुलिस को लग गई, तो पुलिस-गौरक्षकों ने पशुओं को छ़ुड़ाने के लिए वाहन का पीछा किया।

इस दौरान वाहन के आगे चल रही एक गाड़ी से पुलिस और गौरक्षकों पर फायरिंग भी की गई। परंतु मामले को बिगड़ता देख चालक औऱ परिचालक चलते हुए वाहन से कूद गए। इस दौरान वाहन का संतुलन बिगड़ गया और बैलों से भरा कंटेनर पलट गया। इस हादसे में करीब 6 बैलों की जान चली गई। हालांकि 6 बैलों को बचा लिया गया है। यही नहीं हादसें के बाद जब वाहन को सीधा किया गया तों शॉर्ट शर्किट होने से कंटेनर में आग भी लग गई।

नारायणगढ़ पुलिस के जांच अधिकारी ब्रहमदत्त ने कहा कि पंजाब के भवानी गढ से करीब 12 बैलों को कंटेनर नंबर यूपी लेकर जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर उसका पीछा किया गया और ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है।