Follow Us:

बिलासपुरः HRTC बस की ब्रेक हुई फेल, ड्राइवर ने इस तरह बचाई सवारियों की जान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला बिलासपुर में एचआरटीसी बस की ब्रेक फेल होने का मामला सामने आया है। यहां बंगला पंचायत की धार से नीचे उतरते वक्‍त यात्रियों से भरी बस सिहड़ा के पास एक मोड़ पर अनियंत्रित हो गई। उस समया यात्रियों में हड़कंप मच गया और अफरा-तफरी में तुरंत बस से बाहर निकल आए। जानकारी के अनुसार बस में करीब 40 यात्री सवार थे। ड्राइवर की सूझबुझ और सतर्कता से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। ड्राइवर ने बस की पहाड़ी के साथ टक्कर लगाकर बड़ी मुश्किल से रोक दिया।

इसके बाद चालक ने सवारियां उतारकर कई किलोमीटर तक मुश्किल से बस को वर्कशॉप तक पहुंचाया। बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में एचआरटीसी की बसों की ब्रेक फेल होने की अब तक कई घटनाएं हो चुकी हैं। चालक ने आज इस बस को वर्कशॉप में खड़ा कर दिया है वहां पर इसकी रिपेयर की जा रही है।

एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक महेंद्र कुमार ने घटना से खुद को भी बेवाकिफ करार देते हुए कहा कि वह पता करेंगे कि कौन सी बस है और कब यह घटना हुई है। एचआरटीसी वर्कशॉप से इस घटना की पुष्टि की गई है और कहा गया है बस को नुकसान हुआ है। यात्रियों को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है अब बस की रिपेयर का काम शुरू कर दिया गया है।