Follow Us:

गुड़िया प्रकरण: कोर्ट ने SP नेगी को 2 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा

पी. चंद |

कोटखाई गुड़िया रेप मर्डर से जुड़े लॉकअप सूरज हत्याकांड मामले में छह दिन रिमांड के बाद कोर्ट ने नेगी को 2 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया है। हालांकि, सीबीआई ने कोर्ट में फिर पांच दिन की रिमांड की मांग की, लेकिन सीजेएम ने 23 तक न्यायिक हिरासत पर भेज दिया।  

अब नेगी पर भी अगली सुनवाई आईजी जैदी समेत 8 पुलिसवालों के साथ 23 नवंबर को होगी। इससे पहले कोर्ट ने 16 नंवबर  वीरवार को ही डी डब्ल्यू नेगी को सीबीआई ने हिरासत में लिया था। जिसके बाद सीजेएम कोर्ट ने उन्हें पांच दिन के सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। सीबीआई नेगी को पूछताछ के लिए दिल्ली ले गई थी।

कोटखाई गुड़िया रेप मर्डर मामले की जांच के लिए सबसे पहले डी डब्ल्यू नेगी ही मौके वारदात पर पहुंचे थे। उसके बाद से मामला सुलझने के बजाए उलझता ही चला गया। सूरज की थाने में हत्या हुई उसके बाद कोटखाई थाने तक को जला दिया गया। अब आईजी समेत आठ पुलिस कर्मी और अब एसपी डी डब्ल्यू नेगी सूरज हत्याकांड में सीबीआई के शिकंजे में है।

हिमाचल हाइकोर्ट ने इस बाबत चालान पेश करने के लिए 30 नवंबर के समय सीबीआई को दिया है। जबकि गुड़िया रेप मर्डर मामले की स्टेटस रिपोर्ट के लिए 20 दिसंबर का समय दिया गया है।