Follow Us:

यूनिवर्सिटी में मारपीट मामले में चारों छात्र 3 दिन के रिमांड पर

पीं. चंद |

शिमला के एपीजी विश्वविद्यालय में 26 नवंबर की शाम को मारपीट के मामले में गिरफ्तार 3 आरोपियों को 4 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। सभी आरोपियों को दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने ये फैसला सुनाया।

पुलिस अधीक्षक सौम्या सांबाशिबन ने बताया कि बुधवार शाम गिरफ्तार किये गये लक्की दोरजे, किन जोग थिनले, फांशो चोपल और सोनू को अदालत से 3 दिन का रिमांड मिला है। इनमें सोनू नामक आरोपी चंबा और अन्य तीन भुटान के रहने वाले हैं। ये सभी भी यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे।

गौरतलब है कि एपीजी यूनिवर्सिटी के इन चारों पर मुन्ना नामक छात्र की बेरहमी से पिटाई का आरोप है। मारपीट के बाद छात्र का पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे आईसीयू में रखा गया है। पीड़ित छात्र निजी यूनिवर्सिटी में आर्किटैक्ट थर्ड ईयर में पढ़ता है और मूल रूप से अरूणाचल प्रदेश का निवासी है।  

पुलिस अधीक्षक के अनुसार चारों अभियुक्तों को भारतीय दंड संहिता की धाराओं 307, 341, 147, 149 और 323 के तहत गिरफ्तार किया गया है। 26 नवंबर की रात डिनर के बाद आरोपियों ने मुन्ना नामक छात्र को बेरहमी से पीट डाला था। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने पीड़ित छात्र के सिर पर हथियार से भी वार किया।