Follow Us:

कुल्लू खाई में गिरी टूरिस्ट से भरी गाड़ी, 7 पर्यटकों की मौत-10 घायल

पी. चंद |

जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार में रविवार रात करीब 8:30 बजे एक टेंपो ट्रैवलर खाई में गिर गई. इस सड़क दुर्घटना में 7 पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. एसएसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि इस दुर्घटना में 7 पर्यटकों की मौत हुई हैं. मृतकों में 5 युवक और 2 युवतियां शामिल हैं.

वाहन सवारों में 3 आईआईटी (IIT Varanasi) वाराणसी के छात्र बताए जा रहे हैं. इनमें 1 छात्रा और 2 छात्र शामिल हैं. अन्य अलग-अलग सेक्टर से हैं.

उन्होंने बताया कि जलोड़ी जोत से यह गाड़ी जिभी की तरफ आ रही थी. जब गाड़ी जलोड़ी के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर हाईवे से करीब 400 मीटर खाई में गिर गई. गाड़ी में 17 लोग सवार थे. 5 की घटनास्थल पर मौत हो गई.

जबकि बाकी घायलों को बंजार अस्पताल में भर्ती किया गया.घायलों को बंजार अस्पताल तक लाने के लिए प्रशासन ने एंबुलेंस भेजी.उसके बाद घायलों को बंजार अस्पताल तक लाया गया. सड़क दुर्घटना के बाद बंजार अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है.

घटना में 7 लोगों की मौत और 10 अन्य घायल हुए हैं, यह सभी दिल्ली से एक ट्रेवल एजेंसी के जरिए घूमने आए थे. एसएसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा पुलिस मामले की जांच कर रही है.