Follow Us:

जम्मू-कश्मीर: वायुसेना का एक लड़ाकू विमान MI-17 ट्रांसपोर्ट चॉपर क्रैश, 2 पायलटों की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान MI-17 ट्रांसपोर्ट चॉपर जम्मू-कश्मीर के कलान गांव में क्रैश हो गया है। कलान गांव बडगाम से 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस दुर्घटना में 2 पायलट शहीद हो गए। MI-17 ने श्रीनगर एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। जिसके ठीक बाद एक धमाके के साथ विमान क्रैश हो गया और धू-धू कर जल उठा। इस बीच श्रीनगर एयरपोर्ट पर यात्री विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। यात्री विमानों को अमृतसर की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि विमान बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास खुले मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। उन्होंने बताया कि विमान दो हिस्सों में टूट गया और उसमें फौरन आग लग गई। साथ ही बताया कि हादसे वाली जगह पर एक शव देखा गया। अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान की तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी है। साथ ही उन्होंने बताया कि पायलट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को देखते हुए विमानों की अक्सर आवाजाही होती रहती है। लेकिन पुलवामा हमले और उसके बाद भारत की कार्रवाई के बाद से हवा में चहलकदमी और बढ़ा दी गई है।

पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ भारत की कार्रवाई के बाद से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। अपुष्ट खबरों के मुताबिक, पाकिस्तानी वायुसेना ने राजौरी और पुंछ में वायु सीमा का भी उल्लंघन किया है।